सोशल मीडिया

जैसे-जैसे राम हृदय से गायब, वैसे-वैसे बड़ी से बड़ी मूर्ति!




उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की एक विशालकाय मूर्ति स्थापित की जाने वाली है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह योजना बनाई है। बताया जाता है कि अयोध्या में धार्मिक पर्यटन को प्रोत्साहित करने की सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'नव्य अयोध्याÓ के तहत यह मूर्ति स्थापित की जानी है। सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि इस मूर्ति की ऊंचाई 100 मीटर होगी। सोशल मीडिया में इस खबर की चर्चा करते हुए एक बड़े तबके ने उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की आलोचना की है। मीडिया जगत की जानीमानी हस्ती सुहेल सेठ का ट्वीट है, अयोध्या में राम अस्पताल बनाया जाना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो भगवान राम से आशीर्वाद से मिलेगा, अगर मूर्ति बनाएंगे तो कबूतरों से। समझदारी से चयन करें।
इस खबर के चलते ट्विटर पर आज 'अयोध्याÓ एक ट्रेंडिंग टॉपिक बना रहा। यहां कई लोगों ने योगी आदित्यनाथ के लोकसभा क्षेत्र गोरखपुर में इंसेफेलाइटिस के चलते बच्चों की मौत का जिक्र भी किया और मुख्यमंत्री को सलाह दी कि उन्हें धार्मिक परियोजनाओं के बदले शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। ट्विटर पर सुबोध सिंह राठौर ने आदित्यनाथ से पूछा है, आप सरकार चला रहे हैं या आश्रम? अगर आप एक आश्रम का योगी बने रहने को ही प्राथमिकता देते हैं तो बेहतर होगा कि आप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दें।
फिल्म अभिनेत्री रेखा का जन्मदिन और सोशल मीडिया में उनके लिए बधाई संदेशों की बाढ़ आई हुई है। इसके साथ ही यहां कई दिलचस्प टिप्पणियां भी हैं। देबरती मजूमदार ने ट्वीट किया है, आज रेखा का जन्मदिन है। कल बिग बी का जन्मदिन मनाया जाएगा। यह वो 'सिलसिलाÓ है जिसे जया भादुड़ी कभी नहीं तोड़ पाएंगी।
अयोध्या में भगवान राम की विशालकाय मूर्ति स्थापित किए जाने की योजना और रेखा के जन्मदिन पर सोशल मीडिया में आई कुछ और प्रतिक्रियाएं-
ठाकुर साहब- सरदार पटेल की 180 मीटर ऊंची प्रतिमा, शिवाजी की 192 मीटर ऊंची प्रतिमा और भगवान राम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा। बदकिस्मती से भाजपा को लगता है कि विकास का मतलब मूर्तियां खड़ी करना है।
अतुल खत्री- उत्तर प्रदेश (अयोध्या) में स्थापित होने वाली भगवान राम की मूर्ति सौ मीटर ऊंची होगी ताकि जिन मां-बाप ने अपने बच्चे खोए हैं उनकी चीख-पुकार श्रीराम के कानों तक न पहुंच पाए।
शकुनि मामा- जैसे-जैसे राम हृदय से गायब होते जाएंगे, हम उनकी बड़ी से बड़ी मूर्ति बनाते जाएंगे।
तवलीन सिंह- अयोध्या में राम की सौ मीटर ऊंची मूर्ति की वजह से पर्यटक उत्तर प्रदेश की तरफ आकर्षित नहीं होंगे। यह तभी होगा जब आगरा, लखनऊ और बनारस जैसे शहरों में साफ-सफाई रखी जाएगी।
रॉय- हर साल रेखा का जन्मदिन याद दिलाता है कि अगले दिन अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। (सत्याग्रह)




Related Post

Comments