राजनीति

पुतिन को तोहफे में पपी




नई दिल्ली, 12 अक्टूबर । रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तुर्कमेनिस्तान के नेता ने एक पपी भेंट किया। यह तोहफा उन्हें उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिया गया है। सात अक्टूबर को पुतिन का 65वां जन्मदिन था। बुधवार को रूस के सोची में बैठक हुई थी, जहां पुतिन की मुलाकात तुर्कमेनिस्तान के नेता गुर्बांगुली बर्दिमुहामिदोव से हुई। उन्होंने पुतिन को जन्मदिन के तोहफे के रूप में एक अलाबाई पपी भेंट किया, जो कि सेंट्रल एशियाई शेफर्ड कुत्तों की तुर्कमानी नस्ल का होता है।
पुतिन को तोहफे में मिले पपी से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें तुर्कमेनिस्तान के नेता प्लास्टिक की डोलची मंगाते हैं। फिर उससे एक से अलाबाई पपी निकाला जाता है। तुर्कमेनिस्तान के नेता इसके बाद उसे रूसी राष्ट्रपति को भेंट करते हैं। वह उसे गोद में लेकर पुचकारते हैं और फिर नीचे उतार देते हैं। वह कमरे में इधर-उधर घूमने लगता है।
पुतिन ने उसे गोद में लेने के बाद चूमा भी था। पपी का नाम वर्नी या फेथफुल रखा गया है। यह पहला मौका नहीं है, जब उन्हें किसी ने पपी भेंट किया हो। जापान और बुल्गारिया के नेता भी उन्हें कई पपी भेंट कर चुके हैं। लेकिन उनका सबसे पसंदीदा कुत्ता एक काले रंग का लैब्राडॉर है, जिसका नाम कोनी है। वह उन्हें रूस के रक्षा मंत्री सर्गई शोइगू ने तोहफे में दिया था। (जनसत्ता)

 




Related Post

Comments