गैजेट्स

BSNL ऑफर, 7 रुपए में 60 रुपए का टॉकटाइम और 0.5GB डेटा

Posted Date : 11-Nov-2017



बीएसएनएल ने नया ऑफर पेश किया है। यह ऑफर कंपनी ने अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए निकाला है। इस ऑफर में कंपनी 7 रुपए के रिचार्ज पर 60 रुपए का टॉकटाइम दे रही है। इसके साथ ही 500MB डेटा भी दे रही है। दरअसल यह ऑफर कंपनी ने रिलांयस कम्यूनिकेशन और टाटा डोकोमो को ध्यान में रखकर निकाला है। अब यह दोनों कंपनियां अपनी सेवाएं बंद कर रही हैं। बीएसएनएल ने यह ऑफर उन मोबाइल यूजर्स के लिए निकाला है जो मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) करना चाहते हैं। मतलब जो यूजर किसी कंपनी को छोड़कर बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट करवाएंगे वह इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी।
ऐसे करें नंबर पोर्ट
सबसे पहले आपको अपने मौजूदा टेलीकॉम ऑपरेटर को नंबर पोर्ट करने की जानकारी देनी होगी। इसके लिए आपको PORT लिखकर 1900 पर मैसेज करना होगा। इसके जवाब में आपको 1901 नंबर से यूनीक पोर्टिंग कोड मिलेगा। इसकी वैधता 15 दिन की होगी। अब किसी बीएसएनल स्टोर या रिटेलर के पास जाएं। यहां पर कस्टमर एप्लिकेशन फॉर्म भरने के दौरान आपको पोर्टिंग कोड भी डालना होगा। इसके साथ ज़रूरी कागज़ात (आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और एक पासपोर्ट फोटो) जमा करवाएं। इसके जवाब में आपको बीएसएनएल की ओर से एक बीएसएनएल का सिम कार्ड दिया जाएगा।
एक्टिवेट होने के बाद यह सिम भी आपके पुराने नंबर का इस्तेमाल करेगा और आपका पुराना सिम हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। बीएसएनएल के सिम को एक्टिवेट होने में 7 दिन का वक्त लग सकता है। पोर्ट करवाने के दौरान संभव है कि आपका नंबर दो-तीन घंटे के लिए काम न करे। ऐसा बीएसएनएल का सिम एक्टिवेट होने से पहले होगा। ध्यान रहे कि नंबर पोर्ट करवाने के 90 दिन बाद तक आप किसी और कंपनी में उसी नंबर को पोर्ट नहीं करा सकते। (जनसत्ता)




Related Post

Comments