राजनीति

हार्दिक की बताई जा रही सीडी से किसका नुकसान? रॉक्सी गागेदकर छारा

Posted Date : 14-Nov-2017



अहमदाबाद, 14 नवम्बर । गुजरात में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां चरम पर हैं। ठीक ऐसे वक्त में एक वीडियो के सामने आने से नई बहस शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि इस वीडियो में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल हैं। वीडियो में दिख रहा है कि हार्दिक एक अजनबी लड़की के साथ कमरे में हैं।
एक और पाटीदार नेता अश्विन पटेल ने दावा किया है कि वीडियो में जिस व्यक्ति को लड़की के साथ दिखाया गया है वो हार्दिक पटेल ही हैं। हालांकि हार्दिक पटेल ने वीडियो को फर्जी करार दिया है। उन्होंने कहा कि गंदी राजनीति के तहत महिला का दुरुपयोग किया जा रहा है। हार्दिक ने गांधीनगर में मीडिया से कहा, मैं वीडियो में नहीं हूं। बीजेपी गंदी राजनीति के तहत महिला का इस्तेमाल कर रही है।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान पढ़ा चुके प्रोफेसर घनश्याम शाह चुनाव के पहले इस तरह का वीडियो सामने आने से हैरान नहीं लगते। प्रोफेसर शाह का कहना, प्रदेश की राजनीति में सेक्स सीडी का इस्तेमाल कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी ऐसी सीडी का इस्तेमाल कई नेताओं ने किया है।
साल 2005 में बीजेपी नेता संजय जोशी भी सेक्स सीडी स्कैंडल की चपेट में आए थे। हालांकि बाद में उन्हें मध्य प्रदेश पुलिस ने दोषमुक्त करार दिया था। शाह का कहना है कि हार्दिक पटेल के नुकसान से ज्यादा उस महिला की मर्यादा पर कीचड़ फेंका जा रहा है। इसे लेकर बीबीसी गुजराती ने बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कई समाजविज्ञानी से भी बात की।  सभी का कहना है कि महिला के साथ दिखने पर जानबूझ कर विवाद खड़ा करना गलत है। गुजरात विद्यापीठ में समाजविज्ञान विभाग की प्रमुख आनंदीबेन पटेल का कहना है कि ऐसी घटनाएं राजनीति में महिलाओं को आने से रोकती हैं।
उन्होंने कहा कि जो महिलाएं सार्वजनिक जीवन में खुद को आगे करना चाहती हैं, उनका भरोसा ऐसी घटनाओं से टूटता है। गुजरात कांग्रेस में महिला मोर्चे की प्रमुख सोनल पटेल ने कहा कि वीडियो से महिलाओं को अपमानित किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उस वीडियो में हार्दिक भी हैं तो यह निजी मामला है। सोनल ने कहा कि हार्दिक के विरोधियों को उनके खिलाफ कोई और मामला नहीं मिल रहा है तो वे महिला का इस्तेमाल कर वीडियो बना रहे हैं।
अब गंदी राजनीति की शुरुआत हो गई हैं। मुझे बदनाम कर लो कोई फर्क नहीं पड़ेगा,लेकिन गुजरात की महिलाओं का अपमान किया जा रहा हैं। 
हालांकि गुजरात बीजेपी की उपाध्यक्ष जसुबेन कोरात ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी की ऐसी हरकत स्वीकार्य नहीं है। कोरात सौराष्ट्र इलाके में बीजेपी की अहम नेता हैं। उन्होंने वीडियो जारी किए जाने के समय पर भी सवाल उठाया।(बीबीसी)

 




Related Post

Comments