राजनीति

शशिकला कुनबे के ठिकानों पर छापे में मिली 1430 करोड़ की अघोषित आय-आयकर

Posted Date : 14-Nov-2017



चेन्नई, 14 नवम्बर । तमिलनाडु में कभी राजनीति की धुरी रह चुकीं एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है। शशिकला, उनके रिश्तेदार और सहयोगियों से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापे में 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगा है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने टैक्स चोरी के शक में बीते गुरुवार को राज्य के विभिन्न शहरों में स्थित 187 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। ये सारे ठिकाने शशिकला, उनके भतीजे टीटीवी दीनाकरण और तमिल चैनल जया टीवी से जुड़े हैं।
चेन्नई में एक वरिष्ठ टैक्स ऑफिसर के हवाले से बताया कि छापे में सात करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और पांच करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात बरामद किए गए हैं।
तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी शशिकला आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की जेल में बंद हैं। वहीं छापे में बराबम इस अघोषित संपत्ति को लेकर पूछताछ के लिए टैक्स अधिकारियों ने शशिकला के भतीजे और जया टीवी के प्रमुख विवेक जयरमन को तलब किया है।
आयकर विभाग से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, जयरमन के 100 बैंक खाते फ्रीज किए गए हैं। ये सभी खाते फर्जी कंपनियों के नाम पर चल रहे थे। गुरुवार को आईटी अधिकारियों ने शशिकला से जुड़े 188 परिसरों एवं आवासों और फार्म हाउस की तलाशी ली थी। तलाशी अभियान तमिलनाडु, पुदुच्चेरी, बेंग्लुरु और हैदराबाद के उन स्थानों पर चलाया गया जो शशिकला से जुड़े थे।(पीटीआई)
 




Related Post

Comments