गैजेट्स

5 दिसंबर को लॉन्च होंगे Redmi 5 और Redmi 5 Plus

Posted Date : 30-Nov-2017



 

चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी अपने दो नए स्मार्टफोन 7 दिसंबर को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो पर इसकी जानकारी दी है. हाल ही में लीक रिपोर्ट आ रही थीं जिससे खुलासा हुआ था कि कंपनी बजट में बेजल लेस स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी.

खबरों के मुताबिक ये स्मार्टफोन – Redmi 5 और Redmi 5 Plus लॉन्च किया जाएगा और इन दोनों की डिस्प्ले की ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9  होगी यानी बेजल लेस डिस्प्ले. इन दोनों की स्मार्टफोन को चीनी सर्टिफिकेशन TENAA पर देखा गया है. हालांकि कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स से यह साफ हो चुका है.

हालांकि कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि Redmi 5 यह स्मार्टफोन बेजल लेस ही होगा और इसमें 5.7इंच की डिस्प्ले होगी. रिपोर्ट के मुताबिक Redmi 5 Plus में स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर और 3GB रैम दिया जा सकता है. इसकी स्क्रीन 5.9 इंच की होगी और यह भी फुल एचडी होगी. फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.

शाओमी भारत में 30 नवंबर को बजट स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. कंपनी इसे देश का स्मार्टफोन बता कर प्रचार किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस बार इस नए स्मार्टफोन से बाजार ग्रामीण क्षेत्रों के यूजर्स को टार्गेट कर रही हैफ्लिपकार्ट ने 'देश का स्मार्टफोन' के लिए एक अलग से पेज बनाया है. हालांकि इस वेबपेज में स्मार्टफोन के किसी भी स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन एक मुद्दे को काफी हाइलाइट किया गया है वो है बैटरी की समस्या. यानी आने वाला स्मार्टफोन दमदार बैटरी के साथ आना तय है.

पिछले हफ्ते शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘देश के लिए आ रहा है देश का स्मार्टफोन’. एक नया फोन जो भारत के लिए है और यह जल्द आ रहा है. इस स्मार्टफोन को भारत में 30 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. (आजतक)




Related Post

Comments