गैजेट्स

यूटयूब गो के जरिए, लो इंटरनेट की स्थिति में भी वीडियो देखा जा सकता

Posted Date : 04-Dec-2017



नई दिल्ली, 4 दिसंबर। गूगल ने स्लो इंटरनेट की वजह से वीडियो न देख पाने वालों की इस मुश्किल को हल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसने कई महीनों से चर्चा में चल रहे 'यूटयूब गोÓ एप को भारत और इंडोनेशिया में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक इस एप पर नो इंटरनेट या स्लो इंटरनेट की स्थिति में भी वीडियो देखा जा सकता है। इस एप को लेकर यह दावा भी किया गया है कि इसमें यूजर्स स्लो इंटरनेट की स्थिति में भी 360पी और 480पी के बेहतर फॉर्मेट में वीडियो देख सकते हैं।
गूगल से जुड़े कुछ अधिकारियों के मुताबिक 'यूट्यूब गोÓ के माध्यम से वीडियो डाउनलोड और सेव भी किए जा सकते हैं। साथ ही यूजर्स ऑफलाइन वीडियोज को ब्लूटूथ या वाईफाई डायरेक्ट के जरिए अपने दोस्तों से शेयर भी कर सकते हैं। इस एप में किसी वीडियो को डाउनलोड करने से पहले उसका साइज भी चेक करने की सहूलियत दी गई है।
हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि लॉन्च के बावजूद अभी इसे गूगल प्ले स्टोर पर आने में थोड़ा समय लग सकता है। खबर लिखे जाने तक प्ले स्टोर पर इसका अनरिलीज्ड वर्जन यानी बीटा वर्जन ही उपलब्ध था।
इस साल अप्रैल में गूगल ने 'यूट्यूब गोÓ एप के बारे में जानकारी दी थी। उस समय कंपनी ने टेस्टिंग के मकसद से कुछ फीचर्स के साथ इसका बीटा वर्जन जारी किया था। लो डाटा स्पीड पर भी काम करने में सक्षम इस एप को गूगल ने विशेष रूप उन विकासशील देशों के लिए बनाया है जहां लोग इंटरनेट की स्लो स्पीड से अक्सर परेशान रहते हैं। (सत्याग्रह)




Related Post

Comments