राजनीति

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर हमला

Posted Date : 06-Dec-2017



अहमदाबाद, 6 दिसंबर। गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई। सभी राजनैतिक दल जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं। लेकिन यहां चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा की खबर आ रही है। वडगाम विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर हमला हुआ है। जिग्नेश ने खुद  ट्वीट कर हमले की जानकारी दी है। जिग्नेश का आरोप है कि उन पर ये हमला बीजेपी के लोगों ने किया है। जिग्नेश ने इसे गंदी राजनीति बताते हुए हार नहीं मानने की बात कही है। 
जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट किया, गंदी राजनीति। दोस्तों आज मुझ पर बीजेपी के लोगों ने तकरवाड़ा गांव में अटैक किया, बीजेपी भयभीत हो गई है, इसलिए ऐसी हरकत कर रही है। पर मैं तो एक आंदोलनकारी हूं, न डरूंगा, न झुकूंगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा ही। जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने समर्थन की घोषणा की है और उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। दलित समुदाय पर हो रहे अत्याचार को लेकर आंदोलन के बाद जिग्नेश मेवाणी चर्चा में आए थे।
जिग्नेश ने दलित समुदाय से अपील की है कि वे भाजपा को हराने के लिए वोट करें। इससे पहले उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने या चुनाव लडऩे की इच्छा नहीं जताई थी। उन्होंने कांग्रेस के राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उनकी पार्टी को समर्थन जताया था। (एनडीटीवी)

 




Related Post

Comments