खेल

बॉस्केटबॉल में चारों टीमों को पदक

Posted Date : 07-Dec-2017



राजनांदगांव, 7 दिसंबर। 63वीं राष्ट्रीय शालेय बास्केटबॉल में छत्तीसगढ़ राज्य की चारों टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते पदक प्राप्त किए हैं। यह प्रतिस्पर्धा गत् दिवस 1 से 5 दिसंबर तक नई दिल्ली में आयोजित की गई थी। जिसमें सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की बालक एवं बालिका तथा छत्तीसगढ़ की बालक-बालिका टीमों ने भाग लिया। गत् 5 दिसंबर को प्रतिस्पर्धा का समापन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ की बालक टीम को कांस्य पदक, बालिका टीम को रजत पदक, सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की बालक टीम को रजत पदक और सीबीएसई डब्ल्यूएसओ बालिका टीम को कांस्य पदक प्राप्त हुए हैं।
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ राज्य की टीम को छत्तीसगढ़ शासन तथा सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की टीम को सीबीएसई की मान्यता प्राप्त विद्यालय युगांतर पब्लिक स्कूल ने भेजा। सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की टीम में सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूलों के विद्यार्थी शामिल रहे। उल्लेखनीय है कि प्रतिस्पर्धा में सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की टीम को कनवीनर टीम बनाने की जिम्मेदारी सीबीएसई ने युगांतर पब्लिक स्कूल राजनांदगांव को सौंपी थी। जिसके तहत विद्यालय में प्रशिक्षण शिविर लगाकर खिलाडिय़ों का चयन किया गया।
प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की टीम को युगांतर पब्लिक स्कूल के द्वारा भेजा गया। सीबीएसई डब्ल्यूएसओ की बालक एवं बालिका तथा छत्तीसगढ़ की बालक-बालिका टीमों के साथ अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रशिक्षक के राजेश्वर राव, विद्यालय के खेल अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह, बास्केटबॉल प्रशिक्षक उमेभा सिंह ठाकुर एवं टीम मैनेजर किशोर मेहरा एवं निकिता आडिल गए हुए हैं। प्रतिस्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विद्यालय के प्राचार्य, चेयरमैन विनय डड्ढा, प्रबंध समिति, एकेडमिक हेड शैलजा एम नायर एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बधाई दी है।

 

 




Related Post

Comments