सोशल मीडिया

एग्जिट पोल के हिसाब से अय्यर सबसे आगे, और राहुल लट्ठ लेकर उनके पीछे!

Posted Date : 15-Dec-2017



गुजरात में दूसरे चरण के लिए गुरुवार को मतदान खत्म होने के साथ चुनाव बाद सर्वेक्षणों (एक्जिट पोल्स) के नतीजे जारी होने लगे हैं। अलग-अलग न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल के मुताबिक हिमाचल प्रदेश और गुजरात, दोनों ही राज्यों में भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है। सोशल मीडिया में अलग-अलग चैनलों पर आए इन एक्जिट पोल्स को लगातार शेयर किया जा रहा है और इनके बहाने यहां भाजपा और कांग्रेस समर्थक गुत्थम-गुत्था हैं।
इन संभावित नतीजों के जिक्र के साथ कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी यहां भाजपा समर्थकों और अन्य लोगों के निशाने पर हैं। ट्विटर पर अंकुर सिंह ने पूछा है, राहुल गांधी को बचाने के लिए अब कांग्रेस में हार की जिम्मेदारी कौन लेगा? आदित्य राज कौल का कहना है, अगर गुजरात से जुड़े एग्जिट पोल 18 तारीख को सच साबित होते हैं तो इसका मतलब होगा कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद भी राहुल गांधी यहां कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए...
स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने कल गुजरात के संभावित नतीजों के बारे में एक ट्वीट किया था। इनके मुताबिक गुजरात में भाजपा हर हाल में सत्ता से बाहर होने जा रही है। योगेंद्र के इस अनुमान पर मीडिया और सोशल मीडिया में कल से ही काफी चर्चा चल रही है लेकिन आज एग्जिट पोल आने के साथ ही यहां उन्हें भी कई लोगों ने घेरा है। ट्विटर हैंडल मोरोनह्यूमर पर तंजभरी टिप्पणी है, मेरे ख्याल से योगेंद्र यादवजी को कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव नतीजों के लिए भविष्यवाणी करनी चाहिए... हालांकि योगेंद्र ने आज एक ट्वीट करके एग्जिट पोल्स पर हैरानी जताई है लेकिन कहा है कि इन पर अविश्वास करने की कोई वजह नहीं है क्योंकि ये सभी भाजपा की बढ़त दिखा रहे हैं।
गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों से जुड़े एग्जिट पोल्स पर सोशल मीडिया में आई कुछ और प्रतिक्रियाएं-
कह के पहनो- एग्जिट पोल के नतीजे साफ-साफ बता रहे हैं कि इस बार अधिकतम संख्या में ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ हुई है!
जॉय- गुजरात चुनाव नतीजों की तीन संभावनाएं... पहली- भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा और वह सरकार बनाएगी। दूसरी- भाजपा बहुमत से कुछ दूर रह जाएगी और सरकार बनाएगी। तीसरी- कांग्रेस बहुमत से कुछ दूर रह जाएगी और भाजपा सरकार बनाएगी।
द लाइंग लामा- राहुल गांधी- मुझे एग्जिट पोल का मतलब पता है। हम हर स्टेट से पोल के बाद एग्जिट करते हैं!
ग्रामीण-वाह, वाह!
परेश रावल फैन- अगर भाजपा गुजरात चुनाव जीतती है तो यह मोदी और अमित शाह के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी... क्योंकि इस बार तो उनकी मदद के लिए दिग्विजय सिंह भी मौजूद नहीं थे...
पवन दुर्रानी- मुझे उम्मीद है कि गुजरात के प्रयोग के बाद कांग्रेस अगले कर्नाटक चुनाव में हिंदुओं को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश नहीं करेगी।
द फ्रस्ट्रेटिड इंडियन- एग्जिट पोल के हिसाब से गुजरात में मणिशंकर अय्यर आगे चल रहे हैं और उनके पीछे लट्ठ लेकर राहुल गांधी। (सत्याग्रह)




Related Post

Comments