सोशल मीडिया

चुनाव हारने के बाद राहुल अगर स्टार वॉर्स के बजाय जय संतोषी मां देखते तो सब ठीक रहता!

Posted Date : 21-Dec-2017



न्यूज चैनल टाईम्स नाउ ने आज एक खबर दी है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद शाम को राहुल गांधी अपने कुछ दोस्तों के साथ दिल्ली के एक सिनेमाहॉल में हॉलीवुड फिल्म 'स्टार वॉर्स- द लास्ट जेडाईÓ देखने गए थे। चैनल ने इस खबर के बहाने राजनीति को लेकर राहुल गांधी की गंभीरता पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ सोशल मीडिया पर भी यह बहस चल रही है। भाजपा समर्थकों और अन्य लोगों ने तंज कसते हुए यहां राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। फेसबुक पर आनंद तिवारी का कहना है, अच्छा होता अगर उन हजारों कार्यकर्ताओं को भी साथ ले जाते जिन्होंने हमारे भावी प्रधानमंत्री के लिए चुनाव में अपना पसीना बहाया था...।
वहीं दूसरी तरफ इस खबर पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया में टाईम्स नाउ की भी खूब लानत-मलानत की गई है। ट्विटर हैंडल सर जडेजा पर टिप्पणी है, गुजरात में हार के छह घंटे बाद राहुल गांधी दिल्ली के एक सिनेमाहॉल में 'स्टार वॉर्सÓ फिल्म देख रहे थे और इसको लेकर एक राष्ट्रीय चैनल प्राइम टाइम डिबेट करवा रहा है...टाईम्स नाउ क्या तुम वाकई गंभीर हो? देश में और दूसरे महत्वपूर्ण मुद्दे भी हैं।Ó कांग्रेस समर्थकों के साथ एक बड़े तबके ने यहां राहुल गांधी का बचाव भी किया है। जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी का ट्वीट है, राहुल गांधी फिल्म देखने चले गए, इसमें हायतौबा कैसी? कोई किताब पढऩे को समय निकालता है, कोई खेल के लिए, कोई ध्यान के लिए। जीवन में थोड़ी फुरसत, कुछ लालित्य का समय भी रहना चाहिए। हार हो चाहे जीत, हर वक्त चिम्पांजी जैसी शक्ल बनाए क्या घूमते फिरना?
इस खबर पर सोशल मीडिया में आई कुछ और प्रतिक्रियाएं -
कीर्तीश भट्ट- कुछ लोगों को राहुल गांधी के फिल्म देखने जाने पर आपत्ति है। चुनाव आयोग ने हार के बाद सात दिन तक शोक मनाने का नियम बना दिया है क्या?
चीको- राहुल गांधी फिल्म देखने गए और एक बार पूछा भी नहीं! काहे का कांग्रेस का हाथ आम आदमी के साथ?
अनुग्रह मिश्रा- राष्ट्रभक्त पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देशद्रोही विराट कोहली... (भाजपा के एक सांसद ने विराट कोहली को इटली में शादी करने की वजह से देशद्रोही बताया है)
अतुल खत्री- क्या गुजरात में चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने स्टार वॉर्स देखी थी? सच में? यह तो बहुत बढिय़ा है। मैं 2019 में उन्हें सिर्फ इसी वजह से वोट दे सकता हूं।
इंडिया राइट नाउ- राहुल गांधी स्टार वॉर्स देख रहे थे? मंदिर जाने वाले जनेऊधारी हिंदू होने के नाते मैं उम्मीद कर रहा था वे 'जय संतोषी मांÓ देखेंगे।
शम्मी चेन्डंडा- आखिर इतना बवाल मचाने की क्या जरूरत है? राहुल गांधी तो बस अपनी नैतिक जीत (गुजरात चुनाव में) का जश्न मनाने के लिए स्टार वॉर्स देख रहे थे। (सत्याग्रह)




Related Post

Comments