खेल

इन तीन वजहों से पाकिस्तान पहले वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों पिट गया.

Posted Date : 06-Jan-2018



नई दिल्ली: न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज के तहत वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेले गए शुरुआती वनडे में पाकिस्तान की लगातार नौ जीत के सिलसिल के तोड़ दिया. और इसके पीछे रहीं तीन बड़ी वजह. न्यूजीलैंड ने इस वनडे में पाक को 61 रन से पीटकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. पाकिस्तान न्यूजीलैंड के 315 रन का पीछा कर रहा था. पाकिस्तान लक्ष्य का पीछा कर रहा था और उसके छह विकेट. और उसकी हार एकदम तय थी, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि उसे इसी स्कोर पर हार मानने को मजबूर होना पड़ा. इससे पहले कीवी कप्तान विलयमसन शतक ठोक कर पहले ही पाकिस्तान के लिए  बड़ी मुसीबत खड़ी कर चुके थे. 

पाकिस्तान से पहले बैटिंग की दावत पाकर न्यूजीलैंड के ओपनर गप्टिल (48) और मुनरो (78) ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी, लेकिन  इस शुरुआत को मजबूती देने का काम किया कीवी कप्तान केन विलियमसन ने. विलियमसन ने 117 गेंदों में 115 रन जड़कर शुरुआत को और ऊंचाई दी, तो इसे फिनिशिंग टच देने का काम किया हेनरी निकोलस (50) की पारी ने. इससे कीवी टीम 315 के मजबू स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.
जवाब में टीम साउधी ने अजहर अली (6) को सस्ते में पैवेलियन भेजकर पाकिस्तान की शुरुआत क्या बिगाड़ी कि पाक के लगातार विकेट गिरते रहे. फख्र जमां (82*) को छोड़ दें, तो उसके गिरे छह विकेटों में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर शादाब खान (28) का रहा. 30.1 ओवर में छह विकेट पर पाक के 166 रन बनने तक ही साफ हो गया था कि उसे हारने की औपचारिकता ही पूरी करनी है, लेकिन उसे इसी स्कोर पर मैदान छोड़ना पड़ा. 
बारिश से मैच रोके जाने के समय समय मैच जीतने के लिए डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पाकिस्तान का स्कोर 227 रन होना चाहिए था. कुल मिलाकर बल्लेबाजों की नाकामी, डकवर्थ लुइस और केन विलियमसन का शतक पाकिस्तान को पहले वनडे में डुबो गया.(एनडीटीवी)




Related Post

Comments