सोशल मीडिया

चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में गलती कर बैठीं बीजेपी प्रवक्ता शायना एनसी?




रोहतक, 8 अगस्त । हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास पर चंडीगढ़ में आईएएस अधिकारी की बेटी वर्निका कुंडु का पीछा करने और छेडख़ानी का आरोप है।
घटना 4 अगस्त की है। वर्निका की शिकायत पर पुलिस ने तब विकास समेत दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था। लेकिन जमानत पर जल्द रिहा कर दिया गया। वहीं, इस मामले में हरियाणा बीजेपी उपाध्यक्ष रामवीर भट्टी ने एक चैनल से कहा कि लड़की को रात 12 बजे के बाद बाहर नहीं निकलना चाहिए था।
चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर और अनुराग ठाकुर के अलावा वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में जनहित याचिका दायर करने की बात कही है। लेकिन इन सबसे अलग राय रखते हुए बीजेपी प्रवक्ता शायना एनसी के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट आता है। इस ट्वीट में वर्निका के साथ दो लड़के खड़े दिखाई देते हैं।
ट्वीट के कैप्शन के मुताबिक कि तथाकथित पीडि़त बेटी सुभाष बराला के बेटे विकास के साथ। बेटे के साथ न्याय होना चाहिए। ये कहानी दिल्ली की जसलीन कौर और रोहतक बहनों जितनी ही सच है।
वर्निका ने न्यूज वेबसाइट स्क्रॉल से बात करते हुए बताया कि जो तस्वीर शेयर की जा रही है, वो मेरे दो दोस्तों की पुरानी तस्वीर है। न कि आरोपी विकास बराला की। कुछ लोग जबरदस्त झूठ फैला रहे हैं।
हालांकि इस ट्वीट पर लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया के चलते शायना एनसी ने इसे जल्द ही डिलीट भी कर लिया। लेकिन इस ट्वीट के किए जाने का शायना का तर्क सोशल मीडिया पर लोगों को रास नहीं आ रहा है।
शायना कहती हैं कि मुझे मेरा ट्विटर अकाउंट वापस मिल गया। कुछ शरारती लोगों ने मेरा अकाउंट हैक किया था। बीते कुछ घंटों में मेरे ट्विटर पर जो कुछ भी हुआ, उसे नजरअंदाज कीजिए।
अपने दूसरे ट्वीट में शायना सफाई देती हैं कि एक महिला की गरिमा का सम्मान होना चाहिए। महिलाओं के खिलाफ कुछ भी अपमानजनक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी सरकार न्याय करेगी।
शायना के ट्वीट डिलीट होने और अकाउंट हैक किए जाने की बात कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर पच नहीं रही। जागरुक राज शायना से कहते हैं कि अगर आपका अकाउंट हैक हुआ है तो एफआईआर करवाओ और कॉपी इधर डालो। जनता सब समझती है। लड़की को बदनाम करने की कोशिश हो रही है।
रोहन अकाउंट हैक होने पर ट्विटर के रिकवरी मेल भेजे जाने का हवाला देते हुए लिखते हैं कि अगर आपका अकाउंट वाकई हैक हुआ था, तो जो रिकवरी मेल ट्विटर ने आपको भेजा था। प्लीज वो ट्विटर पर पोस्ट करें।
इस खबर को लिखे जाने तक शायना ने इस मेले से संबंधित कोई ट्वीट नहीं किया है। हालांकि उन्होंने स्टैंडविथवर्निका के साथ इस मुद्दे पर टीवी चैनलों को दिए इंटरव्यू और रक्षा बंधन मनाते पीएम नरेंद्र मोदी और रामदेव की तस्वीरें शेयर की हैं।
कुपतान शायना के ट्वीट पर लिखते हैं कि बहाना तो ढंग का बनाती दीदी। प्रतीक सिन्हा भी लिखते हैं कि आपके संभवत: हैक हुए ट्विटर अकाउंट से एक रिकवरी मेल आई होगी, उसका स्क्रीनशॉट शेयर कीजिए। पूंगकुंदरान ने लिखा- ये कुछ वैसा झूठ है कि मैंने होमवर्क तो पूरा कर लिया था लेकिन नोटबुक घर पर रह गई। 
लड़कियों से होने वाली छेडख़ानी पर प्रशासन के ढीले रवैये को दर्शाती फिल्म पिंक में अमिताभ बच्चन की कोर्ट जिरह के डायलॉग काफी लोकप्रिय हुए थे। रोफलगांधी लिखते हैं कि अमिताभ बच्चन से चंडीगढ़ वाले मामले में कुछ बोले जाने की उम्मीद नहीं है। लेकिन ये उनके लिए अच्छा मौका है कि वो पिंक फिल्म की डीवीडी का प्रमोशन करें। (बीबीसी)




Related Post

Comments