खेल

मोहम्मद शमी का सीता की अशोक वाटिका जाना कुछ लोगों को क्यों चुभा?


श्रीलंका, 11 अगस्त । क्रिकेटर मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ इन दिनों श्रीलंका में हैं। श्रीलंका यानी हिंदू मान्यताओं के हिसाब से वो जगह, जहां रावण रहता था। रामायण के मुताबिक, भगवान राम की पत्नी सीता का अपहरण करने के बाद रावण ने उन्हें अशोक वाटिका में रखा था।
अब बात शमी की। शमी ने ट्विटर पर श्रीलंका में अशोक वाटिका गार्डन में घूमने जाने की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में मोहम्मद शमी के अलावा ईशांत शर्मा, उमेश यादव अपने परिवार के लोगों के साथ नजर आ रहे हैं।
इन तस्वीरों के साथ मोहम्मद शमी ने लिखा कि टीम इंडिया अशोक वाटिका पहुंची है, जहां रावण ने सीता को रखा था। श्रीलंका के सीता एलिया में अशोक वाटिका गार्डन है। शमी का इतना ट्वीट करना था और कुछ लोगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। हालांकि कुछ लोग मोहम्मद शमी के ट्विटर पर पुराने ट्रोल किए जाने के वाकयों को याद करते हुए चुटकी भी ले रहे हैं।
अंकुर मिश्रा शमी को जवाब देते हुए लिखते हैं कि आपको सीता की बजाय मां सीता कहना चाहिए। इसका ध्यान रखिए। आप सच्चे भारतीय हैं, इसमें कोई शक नहीं है। इमरान खान इसी ट्वीट पर चुटकी लेते हैं कि भाई गाय को मां बोलें या सीता को। बहुत कंफ्यूजन है यार। नीरज शर्मा लिखते हैं कि भाई फिर से फतवा आने वाला है। सचिन चौहान ट्वीट करते हैं कि आज फिर कुछ लोगों को बरनॉल चाहिए होगा। खासकर उन्हें जिन्हें राम के होने पर यकीन नहीं है।
शमी के अशोक वाटिका पर जाने को लेकर मनोज कुमार खुशी जाहिर करते हुए कहते हैं कि अगर हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं तो ये हमारे दिलों को छूता है। अब आपको कुछ लोग ट्रोल भी कर सकते हैं।
शमी ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें सभी क्रिकेटर्स ने माथे पर तिलक लगाया हुआ है। कृष्ण चंद्र लिखते हैं कि माथे पर तिलक नहीं लगाए शमी भाई। अजहर कहते हैं कि अगर आप यहां टूरिस्ट प्लेस या ऐतिहासिक स्थल की वजह से घूम रहे हैं तब तो ठीक है। लेकिन ये मत भूलिएगा कि आज शुक्रवार है।
इससे पहले भी मोहम्मद शमी कई बार ट्विटर पर कई बार ट्रोल हुए हैं। कुछ वक्त पहले मोहम्मद शमी ने अपनी पत्नी की ड्रेस में एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसके बाद कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल किया था। (बीबीसी)


Related Post

Comments