खेल

13 साल के बच्चे ने लगातार 6 गेंदों में 6 विकेट बोल्ड कर चटकाए


लंदन, 12 अगस्त। क्रिकेट में हैट्रिक तो कई बार बनी हैं, लेकिन लगातार छह गेंदों पर छह विकेट लेना किसी करिश्मे से कम नहीं। हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए जूनियर लेवल क्रिकेट में 13 साल के ल्यूक रॉबिन्सन ने यह कारनामा कर दिखाया है। ल्यूक ने अपने एक ही ओवर में लगातार 6 विकेट चटकाए। मजे की बात है कि ल्यूक ने सभी 6 विकेट बोल्ड कर हासिल किए।
नॉर्थ-ईस्ट इंग्लैंड के हफ्टन-ले-स्प्रिंग में फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए ल्यूक ने यह अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान खास बात यह रही कि उनका पूरा परिवार इस मैच से जुड़ा था, ल्यूक जब करिश्माई ओवर फेंक रहे थे, तो उस वक्त उनके पिता स्टीफन रॉबिन्सन बॉलिंग एंड पर अंपायरिंग कर रहे थे। जबकि पैवेलियन में बैठीं उनकी मां हेलेन स्कोरिंग कर रही थीं।
इस दौरान उनके छोटे भाई मैथ्यू उनकी ही टीम से खेल रहे थे, जो उस वक्त फील्डिंग कर रहे थे। उनके दादा ग्लेन बाउंड्री लाइन पर खड़े होकर अपने पोते के कारनामे को देख रहे थे। ल्यूक के इस अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद उनके पिता ने कहा कि यह कोई सपना सच होने जैसा प्रदर्शन था। रॉबिन्सन ने बताया कि वह भी पिछले 30 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं और हैट्रिक भी ले चुके है, लेकिन इससे पहले उन्होंने कभी भी ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी। (आज तक)


Related Post

Comments