छत्तीसगढ़ » बिलासपुर

एटीएम कार्ड बदल कर चोरी करने वाला गिरोह बंदी

Posted Date : 12-Oct-2017


बिलासपुर, मुंगेली और दुर्ग में वारदात 
छत्तीसगढ़ संवाददाता
बिलासपुर,12 अक्टूबर। स्पेशल टीम ने जिले सहित अन्य जिलों में एटीएम कार्ड को बदलकर लाखों की ठगी को अंजाम देने वाले ठग गिरोह काभांडाफोड़ किया है। आरोपियों के पास से एक डस्टर के साथ ही नगदी रकम, सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन जब्त किया है।
पुलिस के अनुसार मस्तुरी, बिल्हा, सिटी कोतवाली, तखतपुर, सरकंडा में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की लगातार शिकायत दर्ज होने पर एसपी मंयक श्रीवास्तव के निर्देश पर एडिशनल एसपी ग्रामीण अर्चना झा को जांच का जिम्मा सौंपा था जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली की बिल्हा क्षेत्र में काले रंग की डस्टर में सवार कुछ युवक एटीएम बूथ के आस-पास रेकी कर रहे हंै। 
सूचना पर स्पेशल टीम और बिल्हा पुलिस ने मिलकर दबिश देते हुए डस्टर सवार युवकों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और पूछताछ में युवक पुलिस को गोलमोल जवाब देते रहे लेकिन सख्ती बरतने पर टूट गये और बताया कि उन्होंने ही बिलासपुर के साथ ही दुर्ग और मुंगेली में ही एटीएम बूथ में कार्ड बदलकर ठगी को अंजाम दिया है। आरोपियों में लव कुमार उर्फ बृजेश यादव निवासी सुन्दरी थाना भगवानपुर बिहार हाल मुकाम तालपुरी दुर्ग, राकेश कुमार यादव 19 वर्ष भगवानपुर बिहार, हाल मुकाम तालपुरी के साथ दो अन्य विधि से संघर्षरत अभिचारी बालक को हिरासत में लिया है। 
पूछताछ में युवकों ने बताया कि उसके साथ ठगी में शामिल दो अन्य अजीत सिंह कुश्वाहा और अंकुर सिंह भी साथ में थे। जिनको तलाश करने की बात पुलिस कह रही है। आरोपियों से पुलिस ने डस्टर कार जब्त की है जिसे आरोपियों ने ठगी के रूपयों से खरीदा है साथ ही 15 हजार नगद और सोने के अंगूठी के साथ ही एटीएम भी जब्त किया है। जब्त सामानों की कीमत 11 लाख से अधिक बताई जा रही है। अरोपियों को रिमांड में लेकर पूछताछ करने की बात पुलिस कह रही है।




Related Post

Comments

विशेष रिपोर्ट