छत्तीसगढ़ » रायगढ़

रायगढ़ : सीएम का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी गिरफ्तार


छत्तीसगढ़ संवाददाता
रायगढ़, 12 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा आज किसानों को बोनस देने के लिए बोनस तिहार मनाया जा रहा था। इसी दौरान एक ओर रामनिवास टॉकीज रोड पर सैकड़ों कांगे्रसियों के द्वारा धरना प्रदर्शन कर भाजपा सरकार की नाकामी व वदाखिलाफी को लेकर जमकर नारेबाजी कर रहे थे। इसके बाद सैकड़ों कांग्रेसी धरना प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री का घेराव करने के लिए कार्यक्रम स्थल जा रहे थे कि रास्ते में ही पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया।
सुबह करीब 11 बजे से रामनिवास टॉकीज चौक पर कांग्रेसियों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शहर नगेन्द्र नेगी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा जनहित के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है। शहर से लेकर गांव तक की सड़के जर्जरावस्था में और लाख विरोध के बाद भी सरकार का ध्यान नहीं है। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री किसानों के हित की बात करते हैं, लेकिन उनके हित के लिए कुछ नहीं किया जाता है। चार सालों से बोनस नहीं दिया गया और अब चुनाव पास आ रहा है, तो एक साल का बोनस देकर फिर से किसानों को छलने का काम किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हम बोनस तिहार का विरोध नहीं कर रहे हैं। बल्कि किसानों के चार साल के बोनस की मांग करने के लिए हम आज सड़क पर उतरे हैं। 
इस दौरान भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और धरना स्थल से निकल कर सैकड़ों कांग्रेसी मुख्यमंत्री का घेराव करने के लिए निकले, लेकिन विद्युत विभाग के सामने पुलिस के द्वारा पहले से कांग्रेसियों को रोकने के लिए बैरिगेट्स लगा दिए गए दिए और यहां कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
 गिरफ्तारी देने वाले कांग्रेसियों में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शहर नगेन्द्र नेगी, निगम सभापति सलीम नियारिया, शाखा यादव, असरफ खान, संजय देवांगन, वसीम खान, लोकेश साहू, महिला कांग्रेस की स्नेहलता शर्मा, संजना शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में कांगे्रसी शामिल थे।

 




Related Post

Comments