छत्तीसगढ़ » दुर्ग

केडिया पर आयकर छापा कई बंगलों में दबिश, शेयर होल्डर्स से भी पूछताछ

Posted Date : 14-Nov-2017

छत्तीसगढ़ संवाददाता
भिलाई नगर, 14 नवम्बर। छत्तीसगढ़ के बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों पर आज सुबह आयकर की टीम ने धावा बोलौ। आयकर की अलग अलग सात टीम ने केडिया ग्रुप के भिलाई, कुम्हारी, गुढिय़ारी और दुर्ग स्थित ठिकानों पर दबिश दी है। कैलाशपति केडिया के नेहरू नगर ईस्ट स्थित बंगला नंबर 64 में दस्तावेजों की जांच की जा रही है। 
गौरतलब है कि केडिया ग्रुप प्रदेश का बड़ा शराब कारोबारी है, उसके रायपुर, दुर्ग स्थित डिस्टलरी, वेयरहॉउस समेत ग्रुप के मालिक नवीन केडिया के भिलाई नेहरू नगर स्थित मकान समेत कई बंगलों पर आईटी अफसर जांच कर रहे हैं। 
दुर्ग के कुम्हारी स्थित डिस्लरी, वेयरहाउस समेत रायपुर के गुढिय़ारी स्थित वेयरहाउस पर भी टीम जाँच में लगी हुई है। 
आईटी रेड की सूचना मिलते ही शहर के बड़े कारोबारियों में हड़कंप है। जानकारी मिली है कि केडिया ग्रुप के अलावा शेयर होल्डर्स पर भी शिकंजा कसा गया है। आईटी की एक टीम बड़े शेयर होल्डर्स के घर भी दबिश दे चुकी है। दस्तावेजों की जांच जारी है। भिलाई के नेहरू नगर स्थित दो बंगले में आईटी के अधिकारी जांच के साथ ही पूछताछ भी कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से बंगले के बाहर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। अधिकारियों ने कार्रवाई के संबंध में कहा कि जांच पूरी होने के बाद वे निष्कर्षों का खुलासा करेंगे, जाँच शाम तक जारी रहेगी।




Related Post

Comments