छत्तीसगढ़ » बेमेतरा

फर्जीवाड़ा कर जमीन-बिक्री, एक और बंदी

Posted Date : 07-Dec-2017

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 7 दिसंबर। भुरकी हत्याकांड के आरोपी रामचन्द्र जाट की जमीन को फर्जी तरीके से बेचने के मामले में फरार एक आरोपी को जिला क्राइम ब्रांच टीम ने पांच साल बाद गिरफ्तार किया है।
 मामले के कुल 9 आरोपी हैं, जिसमे 6 आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है, वहीं तीन फरार आरोपियों में से एक दिनेश टंडन को ग्राम भुरकी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2008 में ग्राम भुरकी हत्याकांड के आरोपी रामचन्द्र जाट जो वर्तमान में जेल मे बंद है। आरोपी रामचन्द्र के जेल जाने के कुछ दिन बाद आरोपी दिनेश टण्डन (25) भुरकी, ज्ञान दास सतनामी एवं रामकुमार सतनामी ग्राम मोहलई द्वारा ग्राम सिमगा के नंदू उर्फ नदंकुमार सतनामी को नकली रामचन्द्र बनाकर सभी मिलकर प्रार्थी किचुल नाथ निवासी सेक्टर-5 भिलाई को आरोपी रामचन्द्र के ग्राम भुरकी स्थित 18 एकड़ जमीन को 41 लाख में बेच दिया, उक्त धोखाधड़ी की रिपोर्ट पर थाना बेमेतरा में वर्ष 2012 में आरोपी दिनेश टण्डन, तरूण सतनामी, ज्ञानदास, राजकुमार एवं नंदू उर्फ नंदकुमार के विरूद्ध जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।
 आरोपी तरूण सतनामी, ज्ञानदास, राजकुमार और नंदकुमार को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय पेश किया। दिनेश टंडन घटना के बाद फरार था। मुखबीर की सूचना पर कि दिनेश अपने घर ग्राम भुरकी में है, घर में छिपा रहता है, बाहर नहीं निकलता है, की सूचना पर आरोपी के घर दबिश दिया गया। दिनेश को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। उक्त कार्रवाई में क्राईम ब्रांच एवं थाना बेमेतरा पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
इस तरह से फर्जी जमीन बिक्री को दिया अंजाम
भुरकी हत्याकांड के मुख्य आरोपी की 18 एकड़ जमीन के दस्तावेज दिनेश टंडन के हाथ लगने पर जमीन को बेचने अपने साथियों के साथ मिलकर योजना बनाई, जिसमें हर आरोपी की भूमिका तय की गई थी। मामले में सिमगा निवासी नंदू उर्फ नंदकुमार को जमीन का मालिक बनाया गया। 
वहीं ग्राहक खोजने की जिम्मेदारी आरोपी संतोष व तरुण को सौंपी गई। ग्राहक मिलने पर नकली रामचंद्र को जमीन के मालिक के रूप में प्रस्तुत करने आरोपी ज्ञानदास, बाबूलाल व अमरेश से पहचान कराई गई। इस तरह प्रतेयक आरोपी ने अपनी भूमिका अनुसार कार्य कर जमीन बिक्री के इस फर्जीवाड़ा को अंजाम देते हुए प्रार्थी से 41 लाख रुपये लिए।




Related Post

Comments