ताजा खबर

जनता कर्फ्यू तोड़ने पर इंदौर ज़ोन में 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तार, पुलिस ने मैदान में ले जाकर दी अनोखी सजा
09-May-2021 8:19 PM (68)
जनता कर्फ्यू तोड़ने पर इंदौर ज़ोन में 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तार, पुलिस ने मैदान में ले जाकर दी अनोखी सजा

-अनुराग द्वारी

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं. महामारी के मुसीबत के इस दौर में भी जनता कर्फ्यू जैसी पाबंदियों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर एमपी पुलिस ने शिकंजा कसा है. इंदौर जोन में भी पुलिस को ऐसे लोगों के ख‍िलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है. जनता कर्फ्यू का उल्लंघन कर बेवजह घर से बाहर निकलने वाले 2 हजार से अधिक लोगों पर अब तक इंदौर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है.

इंदौर जोन के आईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि अलग-अलग शहर में अलग-अलग तरीके से जनता कर्फ्यू का पालन कराया जा रहा है. कहीं अस्थायी जेल भेज कर तो कहीं धूप में खड़ा कर लिखवा कर, कहीं उठक बैठक लगवाकर तो कहीं समझाइश देकर.

इन तमाम सख्ती के अलावा पुलिस ने अब नया तरीका शुरू किया है. पुलिस का मानना है कि हमारी सजा में ही आपका भला है. ऐसा ही एक उदाहरण बुरहानपुर से सामने आया है, जहां जनता कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों को पीटी ग्राउंड ले जाया जाता है और करीब 1 से 2 घंटे पीटी परेड कराई जाती है. इससे लोगों के स्वास्थ्य के अलावा उनके फेफड़े भी मज़बूत होंगे. पुलिस के आईजी का मानना है कि उनकी सजा में ही स्वास्थ्य का भला है.

मध्य प्रदेश में शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,598 नए मामले सामने आए थे और 90 लोगों की मौत हो गई थी. प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 6,60,712 तक पहुंच गयी है जबकि मृतक संख्या 6,334 हो चुकी है. संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए राज्य में सरकार ने सख्त लॉकडाउन लगा रखा है.  (ndtv.in)

अन्य पोस्ट

Comments