कारोबार

इस स्कूटर से 15 अगस्त को उठेगा पर्दा, सिंगल चार्ज में 240KM तक चलेगा!
22-Jul-2021 9:09 AM (113)
इस स्कूटर से 15 अगस्त को उठेगा पर्दा, सिंगल चार्ज में 240KM तक चलेगा!

भारतीय बाजार में एक के बाद एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च होने वाले हैं. इसी कड़ी में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी सिंपल एनर्जी 15 अगस्त को  अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाएगा. यह स्कूटर स्पोर्टी लुक में नजर आने वाला है.

दरअसल, सिंपल एनर्जी का रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर बेंगलुरू शहर में है, और यहीं कंपनी अपना पहला प्रोडक्शन प्लांट लगाने की तैयारी में है. कंपनी का अगले साल प्रोडक्शन शुरू करने का प्लान है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी सबसे पहले अपना प्रोडक्ट बेंगलुरू में ही लॉन्च करेगी.

सिंपल एनर्जी ने इस महीने की शुरुआत में 'सिंपल वन' नाम से ट्रेडमार्क किया. जबकि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम मार्क 2 है. रिपोर्ट के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 3.6 सेकंड में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने लगेगा. 

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी. एक बार चार्ज फुल चार्ज हो जाने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 240 किलोमीटर की रेंज दे सकता है. इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे होगी. 

स्पोर्टी लुक में नजर आएगा स्कूटर
स्कूटर को लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा. जिसे आसानी से चार्ज करने के लिए हटाया जा सकता है. बैटरी को नियमित सॉकेट में 40 मिनट में और चार्जिंग स्टेशन पर 17 मिनट में चार्ज किया जा सकता है. 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स मिल सकते हैं. इसमें इंस्ट्रूमेंट पैनल 4जी कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टच डिस्प्ले होगा. कंपनी ने संकेत दिया है कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है. (aajtak.in)

अन्य पोस्ट

Comments