राष्ट्रीय

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का बड़ा बयान, कहा- पद छोड़कर संगठन में काम करना चाहते हैं कई मंत्री
30-Jul-2021 8:06 PM (62)
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का बड़ा बयान, कहा- पद छोड़कर संगठन में काम करना चाहते हैं कई मंत्री

जयपुर, 30 जुलाई: राजस्थान के सियासी संकट को सुलझाने के लिए जयपुर आए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने आज बड़ा बयान दिया है. दो दिन तक विधायकों और आज संगठन के पदाधिकारियों से फीडबैक लेने के बाद माकन ने कहा कि संवाद के दौरान कई मंत्रियों ने मंत्री पद छोड़कर संगठन में काम करने इच्छा जताई है. बकौल माकन कई मंत्री पद छोड़कर संगठन में काम करने के लिए तैयार हैं. माकन के इस बयान से राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर से नये कयासों का दौर चल पड़ा है.

आज पीसीसी में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि उन्होंने 115 विधायकों से बात की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से भी बात हुई है. सरकार और संगठन में बेहतर समन्वय पर चर्चा हुई. 2023 में सरकार को कैसे वापस ला सकते हैं इस पर चर्चा की गई है. माकन ने कहा कि हर विधायक ने विकास कार्य के बारे में बताया है. विधायक संतुष्ट हैं. यही बात आज पदाधिकारियों ने कही है. सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएंगे.

माकन ने कहा कि मैं ही दिल्ली हूं
माकन ने कहा कि हर व्यक्ति की अपेक्षाएं होती हैं. ऐसे भी विधायक और ओहदेदार मिले जो संगठन के लिए मंत्री पद छोड़ने को भी तैयार हैं. हमें ऐसे लोगों पर गर्व है. बकौल माकन मंत्रिमंडल और राजनीतिक नियुक्तियों पर भी चर्चा हुई. अच्छे लोगों की अच्छे स्तर पर नियुक्तियां जल्द होंगी. सभी को आलाकमान पर पूरा विश्वास है. जो आलाकमान तय करेगा वो सबको मंजूर होगा. दिल्ली में रिपोर्ट सौंपने के सवाल पर माकन ने कहा कि मैं ही दिल्ली हूं.

बीजेपी और आरएसएस के नेताओं के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया
इससे पहले पीसीसी में अजय माकन ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पीसीसी के उपाध्यक्ष रामलाल जाट ने बीजेपी और आरएसएस के नेताओं के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा. सभी पदाधिकारियों ने एक मत से निंदा प्रस्ताव का समर्थन कर उसे पारित किया. प्रस्ताव में बीजेपी की ओर से एक स्वतंत्र संस्था की प्रकिया को लेकर पीसीसी चीफ अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर लगाये आरोपों को झूठा बताया और आरोपो की निंदा की गई है. पीसीसी की बैठक के बाद माकन सीएमआर रवाना हो गये. (hindi.news18)

 

अन्य पोस्ट

Comments