राजनीति

मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरीं BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल बोलीं- मैं भवानीपुर में पैदा हुई हूं, ममता नहीं
10-Sep-2021 8:26 PM (103)
मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरीं BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल बोलीं- मैं भवानीपुर में पैदा हुई हूं, ममता नहीं

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव होना है. हालांकि सुर्खियों में भवानीपुर सीट है, जहां से सीएम ममता बनर्जी चुनावी मैदान में उतर रही हैं. उनके सामने बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को उतारा है. प्रियंका टिबरेवाल का कहना है कि उनकी लड़ाई किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं बल्कि अन्याय के खिलाफ है. उन्होंने ये भी कहा है कि मैं भवानीपुर में पैदा हुई हैं, ममता यहां पैदा नहीं हुईं हैं.

प्रियंका टिबरेवाल ने कहा, "ये पश्चिम बंगाल के लोगों को बचाने की लड़ाई है. हां, ये किसी एक शख्स (ममता बनर्जी) के खिलाफ है, जिसने राज्य में हुई हिंसा के दौरान चुप्पी साधे रखी."

प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद कहा कि मैं भवानीपुर में पैदा हुई हैं. ममता (बनर्जी) भवानीपुर में पैदा नहीं हुई हैं. उन्होंने कहा, "यहां (भवानीपुर में) लोगों ने टीएमसी से किसी को मैनडेट दिया, लेकिन ममता बनर्जी ने उन्हें हटाने का फैसला किया क्योंकि वो चुनाव लड़ना चाहती हैं. यहां लोकतंत्र की यह शर्त है. उन्हें लोगों के विचारों और वोटों का कोई सम्मान नहीं.

उन्होंने कहा, "मेरे खिलाफ जो उम्मीदवार (ममता बनर्जी) हैं वो एक चुनाव हार चुकी हैं. इसलिए भवानीपुर में उपचुनाव हो रहा है. वे (TMC) पहले से ही भवानीपुर में जीत चुके थे. लेकिन उन्हें लोकतंत्र या लोग क्या कह रहे हैं इसकी फिक्र नहीं."

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए जीत ज़रूरी

नंदीग्राम में ममता की हार के बाद राज्य में कैबिनेट मंत्री और भवानीपुर से टीएमसी विधायक चुने गए सोभनदेब चट्टोपाध्याय ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी. अब मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता को उपचुनाव में जीत दर्ज करनी होगी. ममता बनर्जी भवानीपुर की ही निवासी हैं और उन्होंने 2011 और 2016 में दो बार इस सीट से जीत दर्ज की है. (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments