सोशल मीडिया

राहुल गांधी ने कोका-कोला फाउंडर को शिकंजी बेचने वाला बताकर मोदी जी को असली टक्कर दी है!

Posted Date : 12-Jun-2018



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक बयान आज सोशल मीडिया पर उनकी ट्रोलिंग की वजह बना हुआ है. उन्होंने यह बयान सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘पिछड़ा वर्ग सम्मेलन (ओबीसी सम्मेलन)’ को संबोधित करते हुए दिया है. यहां कांग्रेस अध्यक्ष ने कई बातों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था. इसी दौरान उनका कहना था कि भारत में छोटे-मोटे कामधंधे वालों को बैंक कर्ज नहीं देते. अपनी बात के संदर्भ में उन्होंने कोका-कोला के बिलकुल जमीन से शुरुआत कर बहुराष्ट्रीय कंपनी बनने का उदाहरण देते हुए कहा था कि इस कंपनी का मालिक शुरू में ‘शिकंजी’ बेचा करता था.
जानकारों के मुताबिक राहुल गांधी का यह बयान गलत है, क्योंकि कोका-कोला कंपनी के मालिक जॉन पेम्बर्टन एक फार्मासिस्ट थे. फेसबुक और ट्विटर पर कई लोगों ने यह जानकारी साझा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को घेरा है और उनकी योग्यता पर सवाल उठाए हैं. सुहेल सेठ का तंजभरा ट्वीट है, ‘… वो तो भला हुआ कि उन्होंने (राहुल गांधी) ने यह नहीं बताया कि कांग्रेस पार्टी की स्थापना किसने की थी!’ फेसबुक पर अमित तिवारी ने चुटकी ली है, ‘राहुल गांधी ने कहा है कि कोका-कोला का मालिक पहले शिकंजी बेचता था… हां, माइक्रोसॉफ्ट वाला भी पहले छोटी-छोटी सॉफ्टी बेचता था!’ कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान को लेकर ट्विटर पर एकॉर्डिंग टू राहुल गांधी एक ट्रेंडिंग टॉपिक बना है, जहां लोगों ने कई दिलचस्प मीम्स भी शेयर किए हैं.

सोशल मीडिया में राहुल गांधी के इस बयान को लेकर आईं कुछ और दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :

अंशुल सक्सेना - राहुल गांधी ने एक मोटिवेशनल स्पीच में कहा है : 
1. एक शिकंजी वाले ने कोका-कोला की स्थापना की थी.
2. एक ढाबे वाले ने मैकडोनल्ड की स्थापना की थी...
उन्होंने गलत तथ्य बताए हैं, हालांकि अगर वे कोई उदाहरण देना ही चाहते थे तो उन्हें पहले देसी उदाहरण देना था, मसलन : एक चायवाला, भारत यानी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री बना.

सुथरा छोरा- राहुल गांधी के मुताबिक ताजमहल का मालिक ...
पारस शाह- राहुल गांधी की वजह से कोका-कोला ट्रेंड रहा है. मोदी के मुकाबले कोका-कोला की ब्रांडिंग टीम इस समय ज्यादा खुश होगी.

द लाइंग लामा- राहुल गांधी के मुताबिक प्रसिद्ध एक्टर बनने से पहले सैफ अली खान पेट्रोल पंप अटेंडेंट थे :
नीरज बधवार- राहुल गांधी कह रहे हैं कि कोका-कोला कंपनी का मालिक पहले शिकंजी बेचता था. यही सब चलता रहा तो कुछ साल बाद लोग कहेंगे देखो, वो जो शिकंजी बेच रहा है... वो एक टाइम पे कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष था.

शकुनि मामा-राहुल गांधी ने कोका-कोला फाउंडर को शिकंजी बेचने वाला बताकर नरेंद्र मोदी को असली टक्कर दी है.

कुमार- राहुल गांधी के मुताबिक डेस्कटॉप, लैपटॉप, प्रिंटर आदि बनाने से पहले एचपी (हेवलेट एंड पैकार्ड) के संस्थापक (यह करते थे) : (सत्याग्रह)




Related Post

Comments