ताजा खबर

एक साल की बच्ची सहित शहर के तीन लोग डेंगू की चपेट में, अब तक अपोलो में 15 आ चुके
15-Sep-2021 11:04 AM (41)
एक साल की बच्ची सहित शहर के तीन लोग डेंगू की चपेट में, अब तक अपोलो में 15 आ चुके

बिलासपुर 15 सितंबर। रायपुर और भिलाई के बाद अब बिलासपुर में भी डेंगू के केस सामने आ रहे हैं। मंगला निवासी एक साल की बच्ची, राजीव विहार के एक 63 वर्षीय बुजुर्ग और मोपका के एक 59 साल के व्यक्ति को इलाज के लिए अपोलो हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। अपोलो में इस वर्ष अब तक डेंगू के 12 और मरीज आ चुके हैं लेकिन वे बिलासपुर जिले से नहीं थे। डेंगू की आशंका से इस वर्ष अभी तक 40 लोगों का एलाइजा टेस्ट किया गया है, जिनमें से 25 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

डेंगू से बचाव के लिए मलेरिया विभाग के अधिकारियों ने बैठक लेकर बचाव के उपायों का पालन करने का निर्णय लिया है जिन क्षेत्रों में तालाब और पानी में जमा होता है वहां पर रायपुर से गंबुजिया मछली लाकर छोड़ी जाएगी। डेंगू के मच्छर साफ पानी में पनपते हैं इसलिए पानी को जमा होने से रोकने की सलाह दी गई है।

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ अनिल श्रीवास्तव के अनुसार आज से शहरी क्षेत्र में मितानिनों की टीम घरों में जाकर लोगों को लोगों से अपील करेंगे कि वे डेंगू से बचने के लिये टायर, कूलर, फ्रिज में पानी जमा न होने दें। शरीर में ओडोमास या सरसों का तेल जरूर लगाएं और फुल आस्तीन वाले कपड़े पहनें।

अन्य पोस्ट

Comments