राष्ट्रीय

बंगाल: ममता बनर्जी ने बीजेपी नेताओं की तुलना 'कुत्ते' से की, बीजेपी ने हाजरा में विरोध रैली निकाली
26-Sep-2021 1:40 PM (29)
बंगाल: ममता बनर्जी ने बीजेपी नेताओं की तुलना 'कुत्ते' से की, बीजेपी ने हाजरा में विरोध रैली निकाली

कोलकाता: भवानीपुर उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अन्य नेताओं के साथ शनिवार को दक्षिण कोलकाता के हाजरा कोर्स में एक विरोध रैली का आयोजन किया, जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक चुनाव प्रचार के दौरान मृतक भाजपा नेता मानस साहा की तुलना 'मरे हुए कुत्ते' से की. 

शुक्रवार को भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के 71 वें वार्ड में जनता को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने टिप्पणी की, "जब मैं कल एक बैठक के लिए गया था, मैंने सुना है कि वे (भाजपा कार्यकर्ता) एक शव के साथ मेरे घर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे... आपके पास है मेरे आवास के सामने ऐसा करने का दुस्साहस.”

उन्होंने बीजेपी की राज्य इकाई को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, 'अगर मैं आपके घर एक मरा हुआ कुत्ता भेज दूं तो क्या होगा? यह कैसे होगा? क्या आपको नहीं लगता कि मेरे पास आवश्यक मशीनरी (जनशक्ति) है? एक सड़े हुए कुत्ते को आपके घर के बाहर डंप करने में एक सेकंड का समय लगेगा और आप 10 दिनों तक (गंध के कारण) खा नहीं पाएंगे. ”

इससे पहले शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह और ज्योतिर्मय सिंह महतो और तिबरेवाल पर कालीघाट पुलिस थाने ने लोक सेवकों को ड्यूटी करने से रोकने के लिए गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, दंगा करने और आपराधिक बल के इस्तेमाल के लिए मामला दर्ज किया था.

गुरुवार को, भगवा पार्टी की पुलिस के साथ हाथापाई हो गई, जबकि धुरजाती साहा के शव के साथ विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की जा रही थी, जो मगरहाट पश्चिम सीट से असफल रूप से चुनाव लड़े थे.

मृतक भाजपा नेता मानस साहा ने 2021 के पश्चिम बंगाल चुनावों के दौरान मगरहाट पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे. वह प्रतिद्वंद्वी टीएमसी नेता जियास उद्दीन मोल्ला से 18,410 मतों से हार गए. 

कथित तौर पर, साहा पर 2 मई (मतगणना दिवस) को टीएमसी प्रायोजित गुंडों द्वारा हमला किया गया था और इसके परिणामस्वरूप सिर में गंभीर चोटें आईं. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन 22 सितंबर को उन्होंने दम तोड़ दिया. (abplive.com)
 

अन्य पोस्ट

Comments