कारोबार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने राजकुमार कॉलेज विद्यार्थियों को सिखाए गेंदबाजी के गुर, खेल सुविधाओं की प्रशंसा की, लाभ उठाने किया प्रेरित
03-Oct-2021 1:05 PM (97)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने राजकुमार कॉलेज विद्यार्थियों को सिखाए गेंदबाजी के गुर, खेल सुविधाओं की प्रशंसा की, लाभ उठाने किया प्रेरित
रायपुर, 3 अक्टूबर। राजकुमार कॉलेज के प्राचार्य कर्नल अविनाश सिंह ने बताया कि भारत, डेक्कन चार्जर्स, इंडिया ए, इंडिया रेड, इंडिया 19, मुंबई इंडियन्स टीम से खेल चुके प्रज्ञान ओझा ने राजकुमार कॉलेज की क्रिकेट टीम के खिलाडिय़ों, कोच और अन्य खेल शिक्षकों से खेल जगत का अनुभव साझा किया। श्री ओझा ने बताया कि वर्तमान में भारत में खिलाडिय़ों को बहुत से सुअवसर मिल रहे हैं जिसका लाभ सभी नवोदित युवा खिलाडिय़ों को उठाना चाहिए। क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा को कॉलेज के मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन राजा त्रिबिक्रम चन्द्र देव ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर प्राचार्य कर्नल अविनाश सिंह, उपप्राचार्य शिवेंद्र नाथ शाह देव, क्रिकेट कोच सौरभ रिज़वी एवं अन्य खेल शिक्षक उपस्थित थे।
 
कर्नल सिंह ने बताया कि अंडर 14 रायपुर जोन की टीम में चयनित राजकुमार कॉलेज के मो. शाहिर कुरैशी, सौभाग्य अग्रवाल और रचित गोयनका को श्री ओझा ने बधाई दी। भुवनेश्वर में जन्मे प्रज्ञान ओझा क्रिकेट के लक्षण प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के बोर्ड मेम्बर भी हैं। 48 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रज्ञान ओझा 144 इंटरनेशनल विकेट लेकर आईपीएल 2009 में पर्पल कप जीतने वाले फर्स्ट स्पिनर हैं।
 
कर्नल सिंह ने बताया कि अंडर 14 राजकुमार कॉलेज, रायपुर टीम के खिलाडिय़ों के साथ मैदान में कुछ देर फिरकी गेंदबाजी से नए खिलाडिय़ों को श्री ओझा ने आनंदित किया। मल्टीस्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, शूटिंग रेंज, स्क्वॉश कोर्ट, स्विमिंग पूल और अन्य खेल के मैदानों का निरीक्षण भी किया और कॉलेज में उपलब्ध खेल सुविधाओं की प्रशंसा करते हुए उपस्थित विद्यार्थियों और खिलाडिय़ों को उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाने प्रेरित किया।

अन्य पोस्ट

Comments