कारोबार

कलिंगा विवि में नवप्रवेशित बी.फार्मा और एमबीए विद्यार्थियों के लिए फस्र्ट स्टेप-2021 का आयोजन
10-Oct-2021 12:22 PM (56)
कलिंगा विवि में नवप्रवेशित बी.फार्मा और एमबीए विद्यार्थियों के लिए फस्र्ट स्टेप-2021 का आयोजन

रायपुर, 10 सितंबर। कलिंगा विश्वविद्यालय के नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश लेने वाले बी.फार्मा और एम.बी.ए. प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के स्वागत के लिए इंडक्शन कार्यक्रम फस्र्ट स्टेप-2021 का ऑनलाईन आयोजन संपन्न हुआ। शैक्षणिक गतिविधियों, सुविधाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी प्रदान की गयी। मनोरंजक प्रतियोगिता, ज्ञान पहेली प्रतियोगिता, नृत्य एवं सांस्कृतिक एवं रचनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कुलपति डॉ. आर श्रीधर, महानिदेशक डॉ. बैजू जॉन, कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. आशा अंभईकर, अकादमिक कार्यों के अधिष्ठाता  राहुल मिश्रा, फार्मेसी विभाग के प्राचार्य डॉ. संदीप तिवारी, वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग की अधिष्ठाता डॉ. मोनिका सेठी शर्मा और मुख्य अतिथि फ्यूचर जनरल इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेडके वाइस प्रेसिडेंट रामनाथ अय्यर और प्रख्यात कार्पोरेट ट्रेनर सुदीप मल्होत्रा की उपस्थिति में कपिल केलकर एवं श्रेया द्विवेदी के कुशल संचालन में ज्ञान और विद्या की देवी मां सरस्वती वंदना करने के पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

डॉ. गांधी ने नए विद्यार्थियों को स्वागत भाषण के माध्यम से कलिंगा विश्वविद्यालय के अब तक के स्वर्णिम सफर और उपब्धियों को बताते हुए कहा कि विश्वविद्यालय ने बहुत कम समय में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में संपूर्ण देश में अपनी पहचान दर्ज की है। तथा विश्वास व्यक्त किया कि विश्वविद्यालय नये विद्यार्थियों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

डॉ. श्रीधर ने बताया कि आज नवीनतम ज्ञान प्राप्त करने का समय है। समय तेजी से बदल रहा है और हमें अंतर्राष्ट्रीय मानक के अनुसार अपने को तैयार करना है। उन्होंने बताया कि कलिंगा विश्वविद्यालय का उद्देश्य व्यावहारिक ज्ञान के साथ-साथ अनुसंधानपरक एवं मूल्य आधारित गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। जिससे विद्यार्थी अपने सर्वोत्कृष्ट लक्ष्य को प्राप्त करे और एक जिम्मेदार नागरिक बनकर देश और समाज में अपनी बहुमूल्य भूमिका निभा सके।

अन्य पोस्ट

Comments