कारोबार

दिलीप कुमार मोहंती बने एनएमडीसी के उत्पादन निदेशक
11-Oct-2021 6:07 PM (49)
दिलीप कुमार मोहंती बने एनएमडीसी के उत्पादन निदेशक

हैदराबाद, 11 अक्टूबर। डीके मोहंती ने भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के अधीन नवरत्न श्रेणी के अनुसूची ए उद्यम एनएमडीसी के निदेशक (उत्पादन) के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। 2015 में उन्होंने एनएमडीसी के नगरनार, बस्तर स्थित प्रतिष्ठित ग्रीन फील्ड 3 एमटीपीए एनएमडीसी आयरन एंड स्टील प्लांट (एनआईएसपी) में कार्यग्रहण किया। वे कई प्रमुख पैकेजों के प्रभारी थे और उन्होंने एनआईएसपी परियोजना कार्यों के निष्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मुख्य महाप्रबंधक (संचालन) के रूप में उन्होंने संयंत्र के संचालन के लिए आवश्यक ओएंडएम संविदाओं, एएमसी, जनशक्ति योजना, बजट बनाने, कच्ची सामग्री, कलपुर्जों, उपभोग्य सामग्रियों आदि के संबंध में मार्गनिर्देशन के द्वारा रणनीति तैयार की। उन्होंने एनआईटी, राउरकेला से बीएससी इंजीनियरिंग (मेटलर्जी) पूरी करने के बाद 1987 में मैनेजमेंट ट्रेनी (तकनीकी) के रूप में विजाग स्टील प्लांट, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में अपने करियर की शुरुआत की।

उन्हें इस्पात संयंत्र प्रचालन तथा परियोजनाओं में 33 वर्षों का समृद्ध और विविधतापूर्ण अनुभव है। उन्हें इस्पात निर्माण और परियोजना निष्पादन में गंभीर मुद्दों को हल करने के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त है।

अन्य पोस्ट

Comments