ताजा खबर

हाईवे पर एक्सीडेंट हुआ तो पीड़ित ने गडकरी से की शिकायत, 2 घंटे में हो गयी सड़क की मरम्मत
13-Oct-2021 8:46 PM (35)
हाईवे पर एक्सीडेंट हुआ तो पीड़ित ने गडकरी से की शिकायत, 2 घंटे में हो गयी सड़क की मरम्मत

-राजेश कर्माले

छिंदवाड़ा. सड़क में गढढे या गढ्ढे में सड़क. ये जुमला बारिश के बाद एमपी में खूब चलता है. राजधानी भोपाल से लेकर गांव देहात तक में सड़कों का हाल खराब है. लेकिन ये मामला नेशनल हाई वे का है. वहां गढ्ढे की वजह से एक कार दुर्घटना हुई तो पीड़ित वकील ने सीधे सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से शिकायत कर दी. मंत्रीजी ने दो घंटे के अंदर सड़क की मरम्मत करवा दी और जिम्मेदार कंपनी पर कार्रवाई भी हो गयी.

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एनएच-47 में हुए सड़क हादसे में पीड़ित की शिकायत पर सड़क निर्माण का काम कर रही कंपनी के खिलाफ NHAI के डायरेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पीड़ित की शिकायत पर सड़क निर्माण कर रही कंपनी ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियरिंग के खिलाफ पांढ़र्ना थाने की पुलिस चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया है.

2 अक्टूबर को वकील की कार का हुआ था एक्सीडेंट
बैतूल के आमला में रहने वाले एडवोकेट राजेन्द्र उपाध्याय अपनी मां का इलाज कराने के बाद नागपुर से अपने घर लौट रहे थे. उसी दौरान हिवरा गांव के पास सड़क खराब होने की वजह से उनकी कार पलट गई. हादसे में वह खुद और उनकी मां दोनों घायल हो गए थे. इसकी शिकायत पीड़ित ने बड़ चिचौली पुलिस चौकी में की थी.

कंस्ट्रक्शन कंपनी पर FIR
एनएच-47 सड़क के हाल खराब होने की वजह से इसकी मरम्मत का काम ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियरिंग कंपनी कर रही है. उसने सड़क में गढ्ढे खोद दिए थे लेकिन वाहन चालकों को सावधान करने वाला कोई चेतावनी बोर्ड रास्ते पर नहीं लगाया. इस वजह से पीड़ित अधिवक्ता समेत दो और कारों का उसी दिन उसी जगह एक्सीडेंट हुआ. इस संबंध में पीड़ित ने सड़क का काम कर रही कंपनी को आरोपी बनाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों पर धारा 337 और 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments