कारोबार

मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग विभाग में ओरियंटेशन
18-Oct-2021 12:50 PM (193)
मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग विभाग में ओरियंटेशन
रायपुर, 18 अक्टूबर। मैट्स यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइनिंग विभाग में ओरियंटेशन 2021 प्रोग्राम का आयोजन किया गया। शुभारंभ कुलपति गजराज पगारिया, उपकुलपति प्रोफेसर केपी यादव, प्रति उपकुलपति दीपिका ढांड, महानिदेशक प्रियेश पगारिया,  कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा, फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी के विभागाध्यक्ष परविंदर कौर ने किया।
 
दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती माता की पूजा-आराधना करते हुए किया गया हर साल के जैसे ही इस साल भी नये विद्यार्थियों के लिए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लेकिन इस साल कुछ खास और नया करना था क्योंकि बच्चों में कोरोना का सबसे बुरा असर पड़ता है और इसे भुलाने और नये जोश नयी उमंग के साथ आगे बढ़ने के लिए पंद्रह दिवसीय  ओरिएंटेशन  आनंदमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 
आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों के अंदर से कोरोना का डर निकालना, हर्षोल्लास, नयी जोश, नया लक्ष्य और खुशी बनाए रखना तथा आगे उनकी पढ़ाई और भविष्य की योजनाओं के बारे में चर्चा करने के लिए किया गया। हर रोज अलग-अलग कार्यक्रम किए गए जिसमें विभाग का प्रस्तुतीकरण, फैशन और इंटीरियर का परिचय एवं स्कोप के बारे में विभा अध्यक्ष परविंदर कौर ने बताया।
 
कुलपति ने भारत के आने वाले भविष्य युवा पीढ़ी का अपने मीठे और मधुर प्रेरणात्मक शब्दों से समस्त विद्यार्थियों का स्वागत किया और कहा कि कोरोना के प्रभाव से उबरना है और आगे बढ़ना है और प्रेरित किया कि शिक्षा की गतिविधि डगमगाती जरूर है लेकिन हमें उसे वापस उसी दिशा मे लेकर आना है।

अन्य पोस्ट

Comments