अंतरराष्ट्रीय

खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क लॉन्च करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, बोले - ट्विटर पर तालिबान है, लेकिन मुझे चुप करा दिया
21-Oct-2021 12:36 PM (48)
खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क लॉन्च करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, बोले - ट्विटर पर तालिबान है, लेकिन मुझे चुप करा दिया

वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा है कि वह खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च कर रहे हैं, जिसका नाम ट्रूथ सोशल रखा गया है. इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का स्वामित्व ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के पास होगा. इसमें वीडियो ऑन डिमांड सेवा भी शामिल होगी, जिसमें नॉन वोक मनोरंजन प्रोग्रामिंग की सुविधा भी होगी. डोनाल्ड ट्रंप ने बयान में कहा कि मैंने बिग टेक कंपनियों के अत्याचार के खिलाफ खड़े होने के लिए ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी और ट्रूथ सोशल को शुरू किया है.  ट्रंप को 6 जनवरी को उनके समर्थकों द्वारा किए विरोध प्रदर्शन के बाद ट्विटर और फेसबुक पर बैन कर दिया गया था. ट्रंप ने आगे कहा कि हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां तालिबान की ट्विटर पर बड़ी मौजूदगी है, लेकिन आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया. यह अस्वीकार्य है.

बता दें कि कैपिटॉल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में अपने समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप की चारों तरफ आलोचना हुई, जिसके बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर स्थायी रूप से बैन लगाने के बाद उनकी टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया था. इससे पहले, ट्विटर ने घोषणा की थी कि उसने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खाते (अकाउंट) को ‘आगे हिंसा और भड़कने के जोखिम' के चलते स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था.

दरअसल, ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का निजी अकाउंट स्थायी रूप से बैन कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विटर पर निशाना साधा था.  ट्रंप ने आरोप लगाते हुए किए ट्वीट में लिखा था कि मैं लंबे वक्त से कहता आया हूं कि ट्विटर "फ्री स्पीच को बैन" कर रहा है और आज "डेमोक्रेट और कट्टर लेफ्ट" के साथ मिलकर मुझे चुप करने के लिए मेरे अकाउंट को बंद कर दिया. ट्रंप के इस ट्वीट के कुछ देर बाद कंपनी ने ट्रंप के कैंपेन अकाउंट (@TeamTrump) को बंद कर दिया था.  (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments