राष्ट्रीय

संसद भवन में घुसने के लिए सांसद के पीए का जाली पास तैयार किया, आरोपी गिरफ्तार
23-Oct-2021 8:41 PM (115)
संसद भवन में घुसने के लिए सांसद के पीए का जाली पास तैयार किया, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने संसद में घुसने के लिए एक सांसद के पीए का नकली पास बना लिया था. आरोपी का नाम बबलू कुमार आर्य है. पुलिस को जांच में पता चला कि बबलू न तो किसी सांसद के पीए हैं और न ही उनके नाम की सिफारिश लोकसभा पास जारी करने के लिए की गई थी. उस पास का इस्तेमाल संसद भवन में प्रवेश करने के लिए किया जा सकता था और सुरक्षा के लिए खतरा था. जांच के दौरान पता चला कि जाली लोकसभा पास एडिट करके तैयार किया गया था जो कि असल में ज्योति भूषण कुमार भारती को जारी किया गया था. यह भी पता चला है कि बबलू कुमार आर्य ज्योति भूषण कुमार भारती के जानने वाले हैं और दोनों गोपालगंज, बिहार के रहने वाले हैं. इसके बाद गोपालगंज और पटना के लिए क्राइम ब्रांच की एक टीम भेजी गई. बबलू कुमार आर्य और ज्योति भूषण कुमार भारती दोनों से पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद बबलू कुमार आर्य ने अपना अपराध कबूल कर लिया. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूछताछ में पता चला कि कथित ज्योति भूषण कुमार भारती को पास 18 जून 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक के लिए जारी किया गया था. जुलाई 2019 में बबलू कुमार आर्य ने बिना उनकी जानकारी के बिहार के गोपालगंज स्थित उनके घर से ज्योति भूषण कुमार भारती की जेब से मूल असली पीए पास ले लिया था. उसने गोपालगंज बिहार के एक साइबर कैफे में असली पास को स्कैन करने और एडिट करने के बाद जाली पास तैयार किया था.
26 साल के आरोपी बबलू कुमार आर्य ने 2018 में छपरा विश्वविद्यालय, बिहार से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. साल 2011 में वह ज्योति भूषण कुमार भारती के संपर्क में आया, जो बिहार के छपरा विश्वविद्यालय में ही पढ़ रहा था. ज्योति भूषण कुमार भारती एक सांसद के पीए के रूप में काम करते थे. मामले में आगे की जांच जारी है.  (ndtv.in)

अन्य पोस्ट

Comments