अंतरराष्ट्रीय

शख्स ने गर्लफ्रेंड की मौत से ठीक पहले रचाई शादी, पत्नी के रूप में देना चाहता था आखिरी विदाई !
24-Oct-2021 5:31 PM (80)
शख्स ने गर्लफ्रेंड की मौत से ठीक पहले रचाई शादी, पत्नी के रूप में देना चाहता था आखिरी विदाई !

जिस दुनिया में लोग हर रोज़ नया प्यार तलाशते रहते हैं, उसी दुनिया में एक शख्स की बेपनाह मोहब्बत की दास्तान सुनकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे. ये कहानी ब्रिटेन में रहने वाले ग्रेग पीटर्स की है, जिन्होंने मौत से जूझ रही अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए ये भी नहीं देखा कि वो कितने पलों की मेहमान है !

ग्रेग पीटर्स और उनकी गर्लफ्रेंड एना लेगर की कहानी किसी फिल्म की तरह है. यहां प्रेमी जोड़े को एक-दूसरे से बहुत प्यार था. उनके घरवालों को भी उनके इस प्यार से कोई ऐतराज़ नहीं था, लेकिन शायद भगवान को उनका ज़िंदगी भर साथ रहना मंजूर नहीं था. शादी से कुछ वक्त पहले एना एक भयानक एक्सिडेंट का शिकार हो गईं और उनके बचने की उम्मीद न के बराबर थी. ऐसी परिस्थिति में उनके ब्वॉयफ्रेंड ग्रेग ने जो किया, वो किसी हीरो का ही काम हो सकता है.

शादी से पहले हुआ भयानक हादसा
The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक 34 साल के जिम मैनेजर ग्रेग पीटर्स की मुलाकात 28 साल की एना लेगर से 18 महीने पहले हुई थी. वे दोनों एक-दूसरे को बेहद प्यार करे थे. थोड़े से वक्त में ही उन्हें एक-दूसरे में लाइफ पार्टनर नज़र आया और उनकी शादी लगभग तय हो चुकी थी. इसी बीच एक दिन दफ्तर से लौटते वक्त एना लेगर की कार का भयानक एक्सिडेंट हो गया. उनकी कार दूसरे वाहन से टकरा गई. ये हादसा इतना भयानक था कि एना की स्थिति काफी गंबीर हो गई. हॉस्पिटल पहुंचने के बाद भी एना की स्थिति बिगड़ती जा रही थी. डॉक्टर्स ने उसे ICU में शिफ्ट कर दिया और एना इसी बीच कोमा में चली गईं.

मौत के करीब खड़ी गर्लफ्रेंड से रचाई शादी
ग्रेग पीटर्स की हालत ये सब देखकर मानसिक तौर पर बिगड़ रही थी. वो एना को किसी भी तरह से अपनी पत्नी के तौर पर देखना चाहता था, ताकि ये नाम उसके नाम के साथ हमेशा रहे. ऐसे में ग्रेग ने ICU के डॉक्टर्स से मिन्नतें करने के बाद अपनी गर्लफ्रेंड से अस्पताल के बिस्तर पर ही रिंग पहनाकर शादी कर ली. शादी के कुछ ही देर बाद एना इस दुनिया से विदा हो गईं. परिवार और ग्रेग की सहमति से एना के 6 अंगों को डोनेट किया गया है. ग्रेग का कहना है कि हो सकता है इसे कानूनी तौर पर शादी न माना जाए, लेकिन मैंने उसकी उंगली में अपनी रिंग डालकर उसे मन से पत्नी माना है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments