अंतरराष्ट्रीय

बच्ची की परवरिश के लिए छोड़ी नौकरी, इंस्टाग्राम पर खाना बनाना सिखाकर स्टार बन गई महिला !
24-Oct-2021 6:08 PM (78)
बच्ची की परवरिश के लिए छोड़ी नौकरी, इंस्टाग्राम पर खाना बनाना सिखाकर स्टार बन गई महिला !

जिंदगी में चीज़ें बहुत ही ज्यादा अनिश्चित होती हैं. जिस कदम को आप अपनी ज़िंदगी का सबसे खराब कदम मानते हैं, वही आपको कामयाबी दे देता है और जहां आप अपना सौ फीसदी देते हैं, वो यूं ही बेकार हो जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ ब्रिटिश मां रेबेका विल्सन (Rebecca Wilson) के साथ. उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के बाद जब नौकरी छोड़ी, तो उनके पास कोई प्लान नहीं था लेकिन आज वो स्टार हैं.

29 साल की रेबेका बच्ची के जन्म से पहले एक ऑनलाइन रीटेलर के यहां सामान्य सी नौकरी करती थीं. बच्ची के जन्म के बाद उन्होंने चाहा कि उन्हें उसी दफ्तर में पार्ट टाइम नौकरी मिल जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. अब रेबेका ने घर पर रहकर अपनी बेटी पर ध्यान देना शुरू किया. उसे सॉलिड खाना खिलाने की कोशिश में ही उन्हें पता चला कि वे वाकई खाना बनाने में दिलचस्पी रखती हैं. Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक वे अपनी रेसिपीज़ लिखकर शेयर करने लगीं और लोगों को ये काफी पसंद आईं.

Instagram पर शेयर कीं रेसिपीज़
Daily Star से बात करते हुए रेबेका बताती हैं कि उन्होंने अपनी रेसिपीज़ Instagram पर शेयर करनी शुरू कीं तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया. रेबेका पहले भी घर पर ही खाना बनाती थीं लेकिन जब उन्हें लोगों का अच्छा रेस्पॉन्स मिला तो इससे वे काफी खुश हुईं. धीरे-धीरे उनका ब्रांड बढ़ने लगा और उनके फॉलोअर्स भी. फिलहाल रेबेका के इंस्टाग्राम पर 4 लाख 79 हज़ार फॉलोअर्स हैं. नौकरी छूटने की घटना पर बात करते हुए रेबेका कहती हैं कि इसके बाद उन्होंने काफी कुछ नया किया. वे बताती हैं कि हर घटना के पीछे कुछ न कुछ वजह होती है और उनकी जॉब छूटने के पीछे उनका नया करियर की वजह थी.

लिख डाली अपनी रेसिपी बुक
रेबेका विल्सन ने लोगों के बीच अपने पकवानों की लोकप्रियता को देखते हुए अपनी एक किताब भी लिखी है, जिसमें घर में बनाए जाने वाले पकवानों की रेसिपी है. Family Comforts नाम की इस किताब को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं. ये एमेज़ॉन की बेस्टसेलर लिस्ट में शामिल हो गई है. इसमें घर में जल्दी से तैयार हो जाने वाले स्नैक्स और मिडवीक मील के आइडिया हैं, जिन्हें पूरे परिवार के लिए कुछ मिनटों में तैयार किया जा सकता है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments