राष्ट्रीय

ऑनर किलिंग मामले में बिहार के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या
26-Oct-2021 2:43 PM (37)
ऑनर किलिंग मामले में बिहार के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

पटना, 26 अक्टूबर | बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में ऑनर किलिंग के मामले में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हमलावरों ने सोमवार को पीड़ित अवनीश कुमार सिंह के पिता, मां और पत्नी के साथ सरौथा गांव में उनके आवास पर बेरहमी से हमला किया था। उनकी मां का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अवनीश के सिर में गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक अवनीश 2019 में अपनी प्रेमिका पूजा सिंह के साथ भाग गया था और दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करने लगा था। बाद में दोनों ने शादी कर ली और किराए पर रहने लगे।

पिछले साल सितंबर में अवनीश की नौकरी चली गई और घर लौटने का फैसला किया। सरौता में अवनीश अपने माता-पिता और पत्नी के साथ रहता था।

अवनीश के पिता प्रेम चंद सिंह ने पुलिस को दिए एक बयान में कहा, "सोमवार की शाम पूजा के पिता मनोरंजन सिंह हमारे घर आए और मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। हालांकि, मुझे गाली देने के बाद, वह घर चले गए।"

"बाद में, मनोरंजन ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ हमारे घर के पीछे से प्रवेश किया और सोते समय अवनीश के सिर पर गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य जाग गए और अवनीश के पास पहुंचे। उसके बाद उन्होंने मनोरंजन और उसके परिवार के सदस्यों ने बेरहमी से हमला किया।"

पड़ोसियों के आने से पहले ही आरोपी और उसके परिजन मौके से फरार हो गए।

स्टेशन हाउस ऑफिसर अनिल कुमार ने कहा, "पड़ोसियों ने हमें घटना के बारे में सूचित किया है। यह पूजा के परिवार के सदस्यों द्वारा किया गया ऑनर किलिंग का मामला है। हमने मौके से मृत कारतूस बरामद किए हैं और सभी कोणों से घटना की जांच कर रहे हैं।"

कुमार ने कहा, "हमने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।" (आईएएनएस)
 

अन्य पोस्ट

Comments