ताजा खबर

देखें VIDEO : हिमाचल की चुनावी सभा में भूपेश का केंद्र पर वार, कहा- मंहगाई पर नियंत्रण नहीं
27-Oct-2021 8:30 PM (82)
देखें VIDEO : हिमाचल की चुनावी सभा में भूपेश का केंद्र पर वार, कहा- मंहगाई पर नियंत्रण नहीं

कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंचे

हिमाचल, 27 अक्टूबर। हिमाचल को सेब भूमि के साथ साथ देव भूमि भी जाना जाता है। इस सुंदर प्रदेश को आधुनिक बनाने का श्रेय पूर्व में छः बार मुख्यमंत्री रहे व अर्की विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे स्वर्गीय वीरभद्र सिंह को जाता है।

कांग्रेस की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने अपने छः वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री रहते हुए जहां प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है वहीं अपने चार वर्ष के कार्यकाल में अर्की विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए अर्की विधानसभा क्षेत्र में भी विकास के नए आयाम प्रस्तुत किए हैं। उन्होने कहा कि आज महंगाई व बेरोजगारी चरम सीमा पर है। परंतु केंद्र की मोदी सरकार इन समस्याओं से आंखें मूंद कर बैठी है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि आज राष्टृ की सुरक्षा भी दांव पर लगी है तथा देश का किसान अपने हक के लिए पिछले एक वर्ष से सड़कों पर है परंतु प्रधानमंत्री को किसानों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के समय में गैस केवल मात्र चार सौ पिचयानवे रूपये के आस पास थी तो भाजपा की नेत्रियां गले में गैस सिलेंडर की तसवीर टांग कर संसद में हल्ला मचाती थीं परंतु आज गैस सिलेंडर एक हजार रूपये से उपर हो गया है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के समय में महंगाई पर पूरा नियंत्रण था परंतु आज महंगाई के कारण आम आदमी के घर का बजट बिगड़ गया है। उन्होने विश्वास जताते हुए कहा कि केवल मात्र अर्की ही नहीं परंतु प्रदेश की चारों सीटें कांग्रेस जीतेगी क्योंकि प्रदेश की जनता परिवर्तन चाह रही है। उन्होने अर्की की जनता से आग्रह किया कि वे कांग्रेस के उम्मीदवार संजय अवस्थी को भारी मतों से विजयी बनाऐं। प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार केवल कांग्रेस के समय में किए गए विकास कार्योें का श्रेय ले रही है जबकि सच्चाई यह है कि इन चार वर्षों में विकास कार्य बिलकुल ठप्प पड़े हैं।

शुक्ला ने कहा कि पैैटृोल सौ रूप्ये से उपर हो गया है तथा देश में बेरोजगारी खतरनाक रूप से बढ गई है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनावों मे वायदा किया था कि वे हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे  परंतु रोजगार देना तो दूर आज करोड़ों युवाओं को रोजगार छिन गया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री पांच पैसे का काम करते हैं तो पचास पैसे का प्रचार करते हैं। शुक्ला ने कहा कि प्रदेश वासी इस समय बदलाव चाह रहे हैं तथा प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस की विजय होगी।

 

 

अन्य पोस्ट

Comments