कारोबार

पीएनबी ने मनाया संविधान दिवस
27-Nov-2021 1:31 PM (366)
पीएनबी ने मनाया संविधान दिवस
रायपुर, 27 नवंबर। पंजाब नैशनल बैंक, अंचल कार्यालय द्वारा संविधान दिवस पर टी.बडपंडा, उप अंचल प्रबंधक एवं मनमोहन लाल चांदना, मंडल प्रमुख की अध्यक्षता में संविधान प्रस्तावना वाचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्री बडपंडा ने सभी को मूल कर्तव्यों, संवैधानिक आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रीय प्रतीकों का आदर करने का आह्वान किया।
 
श्री बडपंडा ने बताया कि हमें अपने अंदर ज्ञान का दीपक प्रज्वलित करने की आवश्यकता है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ियों को हमारे देश के संविधान के महत्व को समझ सके, जिससे की वह इसका सम्मान तथा पालन करें। इसके साथ ही यह हमें वर्तमान से जोड़ने का कार्य करता है, जब लोग जनतंत्र का महत्व दिन-प्रतिदिन भूलते जा रहे है।
 
श्री चांदना ने बताया कि यह काफी आवश्यक है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को अपने देश के स्वतंत्रता संघर्ष और इसमें योगदान देने वाले क्रांतिकारियों के विषय में बताएं ताकि वह इस बात को समझ सकें की आखिर कितनी कठिनाइयों का बाद हमारे देश को स्वतंत्रता की प्राप्ति हुई है। संविधान दिवस वास्तव में वह दिन है जो हमें हमारे ज्ञान के इस दीपक को हमारे आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाने में हमारी सहायता करता है।

अन्य पोस्ट

Comments