खेल

विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए : सौरव गांगुली

Posted Date : 11-Jul-2018



भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है. सौरव ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. पिछले साल जुलाई में श्रीलंकाई दौरे के बाद से अब तक भारत इस नंबर पर छह बल्लेबाजों - केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांड्या, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और अंजिंक्य रहाणे - को आजमा चुका है. सौरव गांगुली का मानना है कि चौथे नंबर का बल्लेबाज बहुत महत्वपूर्ण होता है और इस जगह पर फिलहाल विराट कोहली से बेहतर विकल्प कोई और नहीं है.

सौरव गांगुली ने कहा, ‘टी20 सीरीज में उन्होंने सही बल्लेबाजी क्रम तैयार किया. राहुल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और कोहली चौथे नंबर पर आए. मेरे ख्याल में (चौथे नंबर की) समस्या हल हो गई है. मुझे यकीन है कि एकदिवसीय फॉर्मेट के लिए भी यही क्रम रखना सही है. मेरे विचार में (आने वाली सीरीज में) कोहली यही करने वाले हैं.’ भारत-इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से एकदिवसीय सीरीज शुरू हो रही है.

सौरव गांगुली ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘इस समय सीमित ओवरों के खेल के मामले में यह सबसे अच्छी बल्लेबाजी करने वाली टीमों में से एक है. सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन और रोहित शर्मा कमाल हैं. अगर वे इसी तरह रन बनाते रहे तो मेरे और सचिन तेंदुलकर के साझेदारी रिकॉर्ड को चुनौती दे सकते हैं.’ गांगुली ने रोहित शर्मा की विशेष रूप से प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के लिए वे एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अपने करियर के अंत तक वे महान बल्लेबाज बन जाएंगे. (एनडीटीवी)




Related Post

Comments