राष्ट्रीय

सांप को भगाने के चक्कर में बड़े हादसे का शिकार हो गया शख्स, अपने पूरे घर में लगा डाली आग
04-Dec-2021 4:20 PM (136)
सांप को भगाने के चक्कर में बड़े हादसे का शिकार हो गया शख्स, अपने पूरे घर में लगा डाली आग

सांप भगाने के चक्कर में किसी ने अपना घर जला दिया, ये सुनकर आपको अजीब जरूर लग रहा होगा. लेकिन, ये बात बिल्कुल सच है. अगर आपको पता चले कि आपके घर पर सांपों ने कब्जा कर लिया है तो आप क्या करेंगे? आप उन्हें निकालने के लिए सांप पकड़ने वाले को बुलाएंगे. लेकिन एक अमेरिकी शख्स ने ऐसा नहीं किया और उसने खुद ही घर से सांपों को बाहर निकालने का फैसला किया. जिसके परिणामस्वरूप उसे एक बड़े हादसे का शिकार होना पड़ा.

अमेरिका में एक मकान मालिक ने सांपों के आंतक से बचने के लिए कोशिश करते हुए अपना पूरा घर ही जला डाला. मैरीलैंड के मोंटगोमरी काउंटी में एक संपत्ति में आग लगने के बाद अग्निशामकों को बुलाया गया, जब मालिक ने सांपों को भगाने की कोशिश की. मालिक ने सांपों को घर से बाहर निकालने के लिए धुएं का इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन कोयले को "दहनशील" के बहुत करीब रखा गया, जिससे घर में आग लग गई.

मोंटगोमरी काउंटी फायर डिपार्टमेंट ने घर में आग के साथ-साथ घर के जले हुए, खोखले हुए अवशेषों की तस्वीरें शेयर कीं हैं. गनीमत रही कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. हालांकि, कुल संपत्ति को 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ.

दमकल विभाग के एक प्रवक्ता, पीट पिरिंगर ने ट्वीट किया, "बिग वुड्स आरडी अपडेट करें, घर में आग 11/23; कारण, आकस्मिक, घर के मालिक सांप के संक्रमण को खत्म करने के लिए धुएं का उपयोग करते हैं, यह माना जाता है कि (कोयला) दहनशील के बहुत करीब है; क्षेत्र मूल, तहखाने, दीवारों/फर्श का; 1 मिलियन डॉलर का नुकसान, कोई मानव घायल नहीं हुआ." उन्होंने कहा कि सांपों की स्थिति "अनिश्चित" थी. (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments