अंतरराष्ट्रीय

इंजेक्शन लगवाने से डरता था शख्स, निकाला ऐसा जुगाड़ कि चकरा गया नर्स का दिमाग !
05-Dec-2021 11:47 AM (232)
इंजेक्शन लगवाने से डरता था शख्स, निकाला ऐसा जुगाड़ कि चकरा गया नर्स का दिमाग !

 

दुनिया में बेहद तेज़-तर्रार लोग मौजूद हैं. ऐसा नहीं है कि जुगाड़ सिर्फ हमारे देश में ही चलते हैं. विदेशों में भी इतने जुगाड़ू लोग मौजूद हैं कि वे हर मुसीबत का हल निकाल लेते हैं. ताज़ा मामला इटली का है, जहां एक शख्स इंजेक्शन से बचने के लिए नकली हाथ लगाकर कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंच गया.

इस शख्स की उम्र 50 साल है और वो कोरोनावैक्सीन का विरोधी है. जब उसे वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट की सख्त ज़रूरत हुई तो आदमी ने ऐसी तरकीब लगाई, जिसे देखकर मेडिकल स्टाफ भी दंग रह गया. किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि कोई शख्स वैक्सीनेशन के लिए नकली हाथ लगाकर पहुंच गया. हालांकि थोड़ी देर बाद नर्स को इस बात का पता चल ही गया.

नर्स ने पकड़ी चालाकी
Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक 50 साल के बिएला खुद को वैक्सीनेशन का विरोध कर रहे हैं, लेकिन उन्हें जब इसके सर्टिफिकेट की सख्त ज़रूरत हुई तो वे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गए. जब वे वैक्सीन लगवाने के लिए बैठे तो उन्हें शर्ट की बांह ऊपर करने के लिए कहा गया. जैसे ही बिएला ने अपने हाथ का थोड़ा हिस्सा वैक्सीन के लिए सामने किया, नर्स को उस पर शक हो गया. उनकी स्किन बेहद सॉफ्ट और अलग लग रही थी. ऐसे में नर्स ने उनसे पूरा हाथ दिखाने के लिए कहा. इस पर बिएला ने आनाकानी शुरू कर दी और वैक्सीन लगाने की ज़िद करने लगे.

खुल गई पोल
नर्स ने भी इस हरकत पर वैक्सीन लगाने से मना कर दिया. ऐसे में शख्स को मजबूरन अपना हाथ दिखाना पड़ा, जिसे देखते ही नर्स चौंक गई. बिएला ने अपनी बांह में सिलिकॉन से बना हुआ नकली हाथ लगा रखा था. उसकी प्लानिंग थी कि वैक्सीन उसी हाथ पर लग जाए और उसे कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मिल जाए. इसके लिए उसने नर्स को रिश्वत देने की भी पेशकश की और कहा कि वो इसी हाथ पर वैक्सीन लगा दें. शख्स की प्लानिंग बिना वैक्सीनेशन के लिए सर्टिफिकेट हासिल करने की थी, जो फेल हो गई. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments