राष्ट्रीय

तेलंगाना में कॉलेज के वार्षिक समारोह के बाद 43 मेडिकल स्‍टूडेंट कोराना पॉजिटिव
06-Dec-2021 2:18 PM (137)
तेलंगाना में कॉलेज के वार्षिक समारोह के बाद 43 मेडिकल स्‍टूडेंट कोराना पॉजिटिव

हैदराबाद : तेलंगाना के करीम नगर जिले के चलमेदा आनंद राव इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के कम से 43 मेडिकल स्‍टूडेंट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं इसके बाद प्रबंधन को क्‍लास सस्‍पेंड करने और कैंपस को बंद करने का फैसला लेना पड़ा है. करीब एक सप्‍ताह पहले कॉलेज का वार्षिक दिवस समारोह आयोजित हुआ था, यही कोरोना संक्रमण फैलने का कारण माना जा रहा है.  करीम नगर जिले के डिस्ट्रिक्‍ट और हेल्‍थ ऑफिसर डॉक्‍टर जुवेरिया ने बताया कि सरकार को वार्षिक दिवस समारोह और इसमें इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों के एकत्रित होने के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी. इस समारोह में शामिल कई लोगों ने मास्‍क भी नहीं पहना हुआ था.

उन्‍होंने बताया, 'अब तक 200 लोगों का टेस्‍ट किया गया है,  सोमवार को कैंपस के सभी 1000  लोगों के टेस्‍ट  के लिए विशेष कैंप लगाया जाएगा. ' रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि 13 स्‍टूडेंट्स को शनिवार को पॉजिटिव पाया गया जबकि अन्‍य 26  रविवार को पॉजिटिव आए. सभी स्‍टूडेंट्स और स्‍टाफ का टेस्‍ट किया जा रहा है और सेनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है.

तेलंगाना के पब्लिक हेल्‍थ डायरेक्‍टर डॉ. जी. श्रीनिवास ने नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के डेल्‍टा के मुकाबले में करीब छह गुना अधिक संक्रामक होने का जिक्र करते हुए कहा  कि जनवरी माह के मध्‍य तक और केस आने की आशंका है और फरवरी माह में केसों की संख्‍या में और इजाफा हो सकता है. विदेश से हैदराबाद पहुंचे 13 यात्री का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव पाया गया है. सैंपल्‍स को जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजा गया है और इसका परिणाम आज शाम तक आ सकता है.  11 जोखिम वाले देशों से 979 आए थे. यहां तक कि जिन लोगों के टेस्‍ट निगेटिव हैं, उन्‍हें भी 14 दिन तक होम क्‍वारंटाइन रहने और आगमन के आठवें दिन कोरोना टेस्‍ट कराने को कहा गया है. तेलंगाना के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हरीश राव ने केंद्र सरकार को लेटर लिखते हुए हेल्‍थ केयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स और इम्‍युनिटी के लिहाज कमजोर लोगों के ग्रुप बूस्‍टर डोज देने पर विचार का आग्रह किया है.   (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments