अंतरराष्ट्रीय

कुत्ते को आती है सिर्फ स्पैनिश भाषा, इंग्लिश बोलने वाली मालकिन ने पीट लिया सिर !
06-Dec-2021 6:12 PM (193)
कुत्ते को आती है सिर्फ स्पैनिश भाषा, इंग्लिश बोलने वाली मालकिन ने पीट लिया सिर !

 

दुनिया इतनी बड़ी है कि यहां हर रोज़ तरह-तरह के हादसे होते रहते हैं. कुछ हादसे ज़िंदगी में भूचाल ला देते हैं तो कुछ ऐसे होते हैं जो देखने-सुनने वाले को तो मज़ेदार लगते हैं, लेकिन जिस पर बीतती है वो इससे त्रस्त हो चुका होता है. कुछ ऐसा ही हादसा एक कुत्ते की मालकिन के साथ हुआ. ये हादसा काफी दिलचस्प और अलग है.

काली मैकगी नाम की महिला ने अपने TikTok अकाउंट से अपने साथ हुए इस हादसे को शेयर किया है. दरअसल काली ने अपने लिए एक प्यारा सा पपी खरीदा. वो कुत्ते को देखते ही उसे घर लाने का फैसला कर चुकी थीं. जब उन्होंने डॉग के लिए कुछ अच्छी चीज़ लाकर उसे खिलाने के लिए बुलाया, तो डॉग ने उनकी बात को सिरे से इग्नोर कर दिया. इसके बाद दुखी हुईं काली को आखिरकार ऐसी बात पता चली कि वो दंग रह गईं

कुत्ते को सिर्फ समझ आती है स्पैनिश
@kaleemcgee नाम के TikTok अकाउंट से पूरी घटना बताते हुए डॉग की दुखी मालकिन ने कहा कि उन्होंने 4 साल के Chihuahua Max डॉग को एडॉप्ट किया था. उन्होंने डॉग के बैकग्राउंड के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं किया था. जब वे उसे घर लाकर कुछ खिलाने-पिलाने लगीं तो वो उनकी बात ही नहीं सुनता था. डॉग को पहले जो ट्रेनिंग मिली होगी, वो उसके हिसाब से काम करता था. जब वे उसे बैठने या टहलने को कहतीं, तो डॉग रिएक्ट ही नहीं करता था. आखिरकार उन्हें पता चला कि कुत्ता सिर्फ और सिर्फ स्पैनिश ही समझता था.

अब Google समझाता है कु्त्ते को इंस्ट्रक्शन
काली ने बताया कि वे जब कुछ इंग्लिश में कहती हैं तो मैक्स वो नहीं सुनता लेकिन स्पैनिश में वही बात कहने पर वो तुरंत सुन लेता है. अब चूंकि उन्हें अच्छी तरह स्पैनिश नहीं आती, ऐसे में वे गूगल ट्रांसलेटर की मदद से डॉग को हैंडल करती हैं. उनके इस वीडियो को अब तक 11 लाख से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और लोगों ने इस पर मज़ेदार रिएक्शन भी दिए हैं. कुछ लोगों ने पूछा कि आखिर उन्हें ये पता कैसे चला कि कुत्ते को स्पैनिश आती है? कुछ यूज़र्स ने तो उनके लिए स्पैनिश फ्रेज़ेज़ की लिस्ट भी शेयर कर दी. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments