खेल

विराट ने पुजारा-रहाणे के सवाल पर सेलेक्टर्स के पाले में फेंकी बॉल, बोले- यह मेरी चिंता नहीं है
14-Jan-2022 7:05 PM (55)
विराट ने पुजारा-रहाणे के सवाल पर सेलेक्टर्स के पाले में फेंकी बॉल, बोले- यह मेरी चिंता नहीं है

 

केपटाउन. भारतीय टीम दक्षिण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त लेकर भी 1-2 से हार गई. इस हार की सबसे बड़ी वजह बैटिंग की कमजोरी रही. भारतीय टीम अफ्रीकी दौरे पर 6 पारियों में सिर्फ एक बार ही 300 रन का आंकड़ा पार कर सकी. तो क्या अब भारतीय टीम बल्लेबाजों को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकती है? खासकर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बारे में. कप्तान कोहली ने इस सवाल के जवाब में गेंद बीसीसीआई और चयनकर्ताओं के पाले में डाल दी है. विराट कोहली ने कहा कि टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं, यह सोचना उनका काम नहीं है.

विराट कोहली जब तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो सवालों की बारिश होने लगी. कहां गलती हुई, किससे गलती हुई, टर्निंग पॉइंट क्या रहा, चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में बनी रहेगी या नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा… विराट ने हर सवाल का बड़े सलीके से जवाब दिए. कठिन सवालों को ऐसे ही डक कर गए, जैसे बाउंसर हों.

पुजारा-रहाणे की टीम में जगह पर सवाल का जवाब विराट ने बड़ी चतुराई से दिया. उन्होंने कहा, ‘टीम में कौन चुना जाएगा और कौन नहीं, इसका जवाब मैं नहीं दे सकता. टीम चुनना मेरा काम नहीं है. यह चयनकर्ताओं का काम है. हां, जहां तक मेरा निजी सवाल है, मैं पुजारा और रहाणे को आगे भी बैक करता रहूंगा.’

बता दें कि भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में 113 रन से हराया था. दूसरे टेस्ट मैच में भी वह आखिरी दिन तक जीत का दावेदार था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने 241 रन का लक्ष्य हासिल कर भारतीय टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया. दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच भी 7 विकेट से जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments