ताजा खबर

मेट्रीमोनियल साइट पर ठगी, पुणे की महिला को लगी 62 लाख रुपये की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला
17-Jan-2022 10:50 AM
मेट्रीमोनियल साइट पर ठगी, पुणे की महिला को लगी 62 लाख रुपये की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला

 

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में एक निजी कंपनी की मैनेजमेंट प्रोफेशनल के साथ 62 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि ठगी करने वाला पीड़ित महिला से मेट्रीमोनियल साइट पर मिला था. उसने खुद का परिचय ‘ब्रिटेन में काम करने वाले सिविल इंजीनियर’ के रूप में कराया था.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पीड़ित महिला ने वाकड़ पुलिस थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है. उसने बताया है कि उसने बीते दिसंबर के दूसरे हफ्ते से मेट्रीमोनियल साइट पर उस व्यक्ति (जिसने ठगी की) से बातचीत शुरू की थी. कुछ दिनों बाद उसके साथ फोन पर बातचीत होने लगी. इसी दौरान उसने बताया कि वह भारत आने की योजना बना रहा है. फिर वहीं रहेगा.

आरोपी ने पीड़ित महिला के साथ शादी का प्रस्ताव भी रखा, जिसे उसने मंजूर कर लिया. इसके बाद उसने बताया कि वह पहले अपना पूरा सामान भारत भेज रहा है. इसके बाद वह खुद आएगा. इस सामान को भारत में उतरवाने के लिए महिला ने काफी पैसे खर्च करने पड़े. इस सामान के एवज में सभी तरह की प्रॉसेसिंग फीस, टैक्स, फाइन वगैरह पीड़ित महिला ने ही अदा किए.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसने करीब 15 बार आरोपी के विभिन्न बैंक खातों में लगभग 62 लाख रुपए जमा कराए. इसी बीच, उसे अहसास हुआ कि उससे शायद ठगी की जा रही है. तब उसने पिंपरी-चिंचवाड़ पुलिस से संपर्क किया और यह मामला दर्ज कराया. इस संबंध में पुणे पुलिस के इंस्पेक्टर संतोष पाटिल ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है.(news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news