ताजा खबर

बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका, हिस्सेदारी मोर्चा ने अकेले चुनाव में उतरने की बात कही
17-Jan-2022 1:52 PM
बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका, हिस्सेदारी मोर्चा ने अकेले चुनाव में उतरने की बात कही

उत्तर प्रदेश, 17 जनवरी : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पिछड़ों और अनसूचित जातियों के जनाधार वाले 10 दलों से गठजोड़ किया था. अब उसमें दरार दिख रही है. टिकटों की मांग को लेकर गठबंधन की एक पार्टी हिस्सेदारी मोर्चा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए अकेले चुनाव में उतरने की बात कही है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को जारी अपनी पहली सूची में एक राज्‍य मंत्री समेत 20 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं जिनमें चार महिला विधायक भी शामिल हैं. पार्टी ने पहली सूची में दस महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है और एक नया प्रयोग करते हुए सामान्य सीट पर दलित बिरादरी के उम्मीदवार को भी उतारा है.

बीजेपी ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
पार्टी ने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पहली सूची में भाजपा ने चार महिला विधायकों विमला सोलंकी, उषा सिरोही, संगीता चौहान और अनीता राजपूत के टिकट काटे हैं तो वहीं दस महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान की घोषणा की है जिसकी शुरुआत 10 फरवरी से होगी. मतगणना चार अन्य राज्यों के साथ 10 मार्च को होगी. राज्य में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, तीन मार्च और सात मार्च को मतदान होगा. (https://www.abplive.com)

 

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news