खेल

इमरान के शपथ ग्रहण में सरकार से पूछकर जाऊंगा-गावस्कर

Posted Date : 06-Aug-2018



नई दिल्ली, 6 अगस्त । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दावा किया है कि उन्हें इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। भारतीय समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक गावस्कर का कहना है कि अगर वो पाकिस्तान जाएंगे तो पहले सरकार से इस बारे में पूछेंगे।
पीटीआई ने लिखा है कि एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि उनके दोस्त इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक सीनेटर की तरफ से उन्हें निमंत्रण आया है।
पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता के हवाले से खबरें चल रही हैं कि सोमवार को पीटीआई प्रधानमंत्री के पद के लिए इमरान खान के नाम की आधिकारिक घोषणा कर सकती है। साथ ही कहा जा रहा है कि इमरान ख़ान की कैबिनेट में सिर्फ 15-20 लोगों को रखा जाएगा और वो 11 अगस्त को शपथ लेंगे।
रविवार को सुनील गावस्कर ने कहा, मुझे इमरान खान की पार्टी की तरफ से फोन आया था। लेकिन अभी तक उनके शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय नहीं हुई है। जब तारीख तय हो जायेगी तो आधिकारिक निमंत्रण आयेगा।
गावस्कर ने दावा किया कि उन्होंने अभी इस समारोह में जाने का फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वो भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मुकाबले की वजह से थोड़े व्यस्त हैं और उनका पाकिस्तान जाना मुश्किल है। हालांकि अंत में सुनील गावस्कर ने कहा, मैं जाने से पहले भारत सरकार से भी अनुमति और सलाह लेना चाहूँगा। उसके बाद ही मैं अंतिम फैसला लूंगा। सरकार अनुमति देगी, तो मैं जा सकता हूँ। इससे पहले भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने की बात कही थी। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें इस समारोह का पर्सनल न्योता मिला है। बीबीसी से बातचीत में सिद्धू ने इमरान खान की जमकर तारीफ की थी।
वहीं कपिल देव भी ये कह चुके हैं कि अगर उन्हें पाकिस्तान से कोई आधिकारिक न्योता मिलता है तो वो पाकिस्तान जरूर जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता फैसल जावेद ने 2 अगस्त को प्रेस रिलीज जारी कर इस बात से साफ इनकार किया था कि उन्होंने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में किसी विदेशी फिल्म स्टार या खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया है।
प्रेस रिलीज में फैसल जावेद ने ये भी कहा था कि शपथ ग्रहण समारोह एकदम सादा होगा, क्योंकि उनकी पार्टी टैक्स के पैसे का दुरुपयोग नहीं करना चाहती।(बीबीसी)

 




Related Post

Comments