खेल

सेंचुरी रोकने गेंदबाज ने गेंद बाउंड्री पार फेंकी

Posted Date : 07-Aug-2018



कानपुर, 7 अगस्त । क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है क्योंकि यहां दोनों टीमों के खिलाड़ी खेल भावना के साथ मैदान में उतरते हैं। हालांकि कभी-कभी हार न बर्दाश्त कर पाने के चलते खिलाडिय़ों के बीच तू-तू, मैं-मैं हो जाती है मगर अंत में सब सही हो जाता है। मगर मैच जीतने की सनक कभी-कभार इतनी भारी पड़ जाती है कि खिलाड़ी वो गलती कर बैठता है जिसकी शायद माफी भी नहीं मिलती। जी हां ऐसा ही एक चर्चित मैच इंग्लैंड में खेला गया। यहां माइनहेड और पर्नेल क्रिकेट क्लबों के बीच एक मैच खेला गया जिसमें पर्नेल के एक गेंदबाज की अजीबोगरीब हरकत पूरी दुनिया में आग की तरह फैल गई।
दरअसल माइनहेड क्रिकेट क्लब को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी। क्रीज पर उनकी टीम के युवा बल्लेबाज जे डेरेल 98 रन पर खेल रहे थे। डेरेल का अपने करियर का पहला शतक लगाने में बस 2 रन बाकी थे। उधर गेंद पर्नेल के गेंदबाज के हाथों में थी। हालांकि गेंदबाज का नाम तो सामने नहीं आया मगर उसकी हरकत ने उसे सुर्खियों में जरूर ला दिया। इस गेंदबाज ने डेरेल शतक न बना पाए इसके लिए खुद ही अपने हाथ से गेंद बाउंड्री लाइन के पार फेंक दी। ऐसे में माइनहेड का जीत के लिए जरूर 6 रन बाई के रूप में मिल गए और टीम यह मैच जीत गई। इस हरकत के चलते डेरेल 98 रन पर नाबाद रह गए।
पर्नेल क्रिकेट क्लब के गेंदबाज की यह बचकाना हरकत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी। लोगों ने उस गेंदबाज की खूब बुराई की। हालांक माइनहेड क्रिकेट क्लब ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पर्नेल के कप्तान द्वारा माफी मांगने की बात कही। ट्वीट में लिखा, यह देखकर अच्छा नहीं लगा, मगर टीम के जीतने पर काफी खुशी है, बल्लेबाज (डेरेल) ने काफी अच्छी पारी खेली। हालांकि पर्नेल के कप्तान ने अपने गेंदबाज की तरफ से बल्लेबाज से माफी मांगी हैं।(एजेंसी)




Related Post

Comments