सोशल मीडिया

तस्वीरों में : सोशल मीडिया पर करुणानिधि को कैसे याद किया जा रहा है?

Posted Date : 08-Aug-2018



तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन की खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर खास लोगों से लेकर आम लोगों तक ने इस दिग्गज तमिल नेता को श्रद्धांजलि दी है. करुणानिधि अपने प्रशंसकों के बीच ‘कलाईनार’ (कलाकार) नाम से लोकप्रिय थे और इसी वजह से ट्विटर पर आरआईपी कलाईनार टॉपिक ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हुआ है. इसके अलावा यहां करुणानिधि टॉपिक पर भी लोगों ने उन्हें याद किया है और शोक जताया है.
इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने करुणानिधि की कई नई और पुरानी तस्वीरें साझा की हैं जो तमिल राजनीति और इसके भीष्म पितामह कहे जाने वाले इस नेता के विविध रंग दिखाती हैं. आज सोशल मीडिया पर शेयर की गईं ऐसी ही कुछ तस्वीरें : 
नरेंद्र मोदी- कलाईनार करुणानिधि के निधन से मैं बहुत दुखी हूं. वे भारत के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शुमार थे. हमने एक जमीन से जुड़ा जननेता, रचनात्मक विचारक, संपूर्ण लेखक और एक दिग्गज खो दिया है जिसका जीवन गरीबों और हाशिये पर पड़े लोगों के कल्याण के लिए समर्पित था.
मेरिन कुमार- 94 साल 98 दिन – पेरियार, 94 साल 65 दिन – कलाईनार, 94 साल 15 दिन – राजाजी
राजशेखर-कलाईनार करुणानिधि की सक्रिय जीवनशैली सभी नौजवानों के लिए प्रेरणादायक है. उन्हें सुबह साढ़े चार बजे उठने की आदत थी. इसके बाद वे हेल्दी डाइट लेते थे और कभी-भी कसरत करना नहीं चूकते थे.
कोक्की कोमारू-ईश्वर कलाईनार को अनंत शांति दे.
संगीता- तमिलनाडु की राजनीति के एक युग का अंत :
सुरेंद्र एमके- राजनीति में 60 साल. 13 विधानसभा चुनाव. एक बार भी हार नहीं! अतुलनीय कीर्तिमान.
कलाईनार, एक महान राजनेता :
जेबी एंटनी- एक महान नेता, लेखक और कवि डॉ कलाईनार को हम हमेशा याद रखेंगे... (सत्याग्रह)




Related Post

Comments