मनोरंजन

जिराफ के साथ फोटोशूट को लेकर ट्रोल हुईं कृति सैनन

Posted Date : 10-Aug-2018



कृति सैनन ने हाल ही में कॉस्मोपॉलिटिन मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया है। इस फोटो में कृति जिराफ के साथ दिख रही हैं। मैगजीन ने इस फोटो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इस तस्वीर को लोगों ने ट्रोल किया है और काफी खराब रिएक्शंस आ रहे हैं। 
इस तस्वीर में कृति के पीछे एक जिराफ लटका हुआ है और ऐक्ट्रेस अपने हाथ से उसके मुंह को टच कर रही हैं। इस फोटो को मैगजीन के कवरपेज पर जगह दी गई है। बताया गया है कि महिला सशक्तिकरण पर जागरूकता फैलाने के लिए कृति ने मैगजीन के लिए यह फोटोशूट कराया है। यह फोटो लंदन के अनहॉय पार्क में शूट किया गया है। यहां जानवरों को टैक्सीडर्मी से प्रिजर्व करके रखा गया है। टैक्सीडर्मी वह विधि है जिसमें प्राकृतिक रूप से मर चुके जानवरों को प्रिजर्व करके रखा जाता है। 
एक यूजर ने लिखा है, जिंदा हो या मरा हुआ, क्या इस तरीके से जानवरों के साथ फोटो कराना सही है। क्या यह जानवरों के खिलाफ अत्याचार नहीं है। जिराफ तो वैसे भी विलुप्त प्राय प्रजाति है। 
एक ने लिखा है टैक्सीडर्मी का महिला सशक्तिकरण से क्या वास्ता। हालांकि इस पर मैगजीन की ओर से अपनी सफाई में कहा गया है, हमें भी जानवरों से बहुत लगाव है। हमारी मैगजीन देश की पहली ऐसी मैगजीन है जिसने जानवरों फर पर रोक लगाई थी। हमने इस फोटोशूट में किसी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाया है। (टाईम्स न्यूज)




Related Post

Comments